सागर दीवार दुर्घटना: 9 बच्चों की मौत के बाद सीएम मोहन यादव का बड़ा एक्शन, कलेक्टर और एसपी हटाए गए

मध्यप्रदेश के सागर में दीवार गिरने से नौ बच्चों की मौत के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सख्त कदम उठाए हैं। कलेक्टर, एसपी और एसडीएम को हटाया गया।

Update: 2024-08-05 06:14 GMT

मध्यप्रदेश के सागर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सागर जिले के कलेक्टर, एसपी और एसडीएम को हटाने का आदेश दिया है। उनके स्थान पर नए अधिकारियों की नियुक्ति भी की जा चुकी है। इसके साथ ही, शाहपुर प्राथमिक चिकित्सा केंद्र के चिकित्सक को लापरवाही के मामले में निलंबित कर दिया गया है।

सीएम मोहन यादव का सख्त कदम

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सागर जिले के शाहपुर इलाके में दीवार गिरने से नौ बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई के संकेत दिए थे। मुख्यमंत्री ने सागर कलेक्टर दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी को हटाने का आदेश जारी किया है।

चिकित्सक को निलंबित किया गया

शाहपुर प्राथमिक चिकित्सा केंद्र के चिकित्सक हरिओम बंसल को लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी अधिकारियों को चेतावनी दी है कि बारिश के मौसम में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए पूरी छूट दी है।

नई नियुक्तियां

छतरपुर के कलेक्टर संदीप जी आर को सागर कलेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है। उनके स्थान पर छिंदवाड़ा जिला पंचायत के सीईओ पार्थ जैसवाल को छतरपुर कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पूर्व सागर कलेक्टर दीपक आर्य को उपसचिव मध्य प्रदेश शासन बनाकर भोपाल बुलाया गया है।

सागर एसपी का तबादला

सागर एसपी अभिषेक तिवारी को पुलिस मुख्यालय में पदस्थ करने का आदेश दिया गया है। उनके स्थान पर रायसेन एसपी विकास कुमार सहवाल को सागर एसपी की जिम्मेदारी दी गई है।

मुख्यमंत्री का अल्टीमेटम

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश के अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी है कि इस प्रकार की घटनाएं दोबारा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए फ्री हैंड दिया है।

Tags:    

Similar News