रीवा में 5 दिनों के भीतर 10 करोड़ की वसूली का लक्ष्य: बिजली विभाग ने साढ़े आठ हजार बिजली कनेक्शन काटे, शासकीय कार्यालयों के बिजली बिल बकाया

रीवा शहर में बिजली विभाग बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए सख्ती से काम कर रहा है।

Update: 2024-06-27 04:43 GMT

मध्यप्रदेश के रीवा शहर में बिजली विभाग बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए सख्ती से काम कर रहा है। बीते दिन विश्वविद्यालय रोड, तरहटी, उपरहटी, ढेकहा, बिछिया, निराला नगर, बजरंग नगर समेत शहर भर में कनेक्शन काटे गए। अब तक बिजली विभाग ने रीवा शहर में करीबन साढ़े 8 हजार बकायादारों के बिजली कनेक्शनों को काटा है। 

10 करोड़ वसूली का लक्ष्य

बिजली कंपनी ने अगले 5 दिनों के भीतर 10 करोड़ रुपए की वसूली का लक्ष्य रखा है। इसके लिए 23 टीमें बनाई गई हैं जो अलग-अलग इलाकों में जाकर वसूली अभियान चला रही हैं।

साढ़े आठ हजार कनेक्शन काटे गए

कार्यपालन अभियंता एन के मिश्रा ने बताया कि इस महीने तकरीबन साढ़े आठ हजार कनेक्शन काटे गए हैं, जिनमें 10 हजार रुपए से अधिक बकाया वाले कनेक्शन शामिल हैं। उन्होंने आगे बताया कि अगले दो-तीन दिनों में 4 हजार रुपए से अधिक बकाया वाले कनेक्शन भी काटे जाएंगे।

सरकारी कार्यालयों पर भी कार्रवाई

बिजली विभाग ने कुछ सरकारी कार्यालयों पर भी कार्रवाई की है, जिनमें आदिमजाति कल्याण विभाग और लोक निर्माण विभाग शामिल हैं। इन विभागों के बिजली बिल भी बकाया हैं।

15 दिन में कनेक्शन कट

विभाग ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति 15 दिनों के अंदर बिजली बिल जमा नहीं करता है तो उसका कनेक्शन काट दिया जाता है। विभाग बकायादारों से अपील कर रहा है कि वे जल्द से जल्द अपना बकाया जमा करें, नहीं तो उनके कनेक्शन काटे जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News