UP के रास्ते रीवा लाई जा रही नशे की बड़ी खेप पकड़ाई, कार सहित दो बदमाशों के कब्जे से 12 सौ शीशी नशीली कफ सिरप जब्त

कार सहित दो बदमाशों के कब्जे से 1200 शीशी नशीली कफ सिरप जब्त, जनेह पुलिस ने की कार्रवाई

Update: 2024-06-27 05:32 GMT

मध्य प्रदेश के रीवा जिले की जनेह पुलिस ने चित्रकूट से रीवा लाई जा रही नशीली कफ सिरप की बड़ी खेप के साथ दो बदमाशों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 12 सौ शीशी अवैध नशीली कफ सिरप जब्त की है।

जनेह पुलिस से मिली जानकारी में बताया गया कि सूचना मिली थी कि कार क्रमांक यूपी96 एन 5982 में दो व्यक्ति अवैध नशीली कफ सिरप रीवा तरफ जनेह के रास्ते होकर आ रहे हैं। सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस की एक टीम ने खंभरा नईबस्ती गांव के पास घेराबंदी कर कार को पकड़ा। कार की तलाशी में पुलिस को 5 नग प्लास्टिक की बोरियों में कुल 12 सौ शीशी अवैध नशीली कफ सिरप मिली है।

मौके से पुलिस ने कार सवार दो युवकों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान रोहित दुबे और पंकज गुप्ता यूपी के रूप में की गई है। बताया जाता है कि आरोपी पंकज गुप्ता पूर्व में भी रीवा शहर के चोरहटा थाने में नशीली कफ सिरप की तस्करी करते पकड़ा जा चुका है और कुछ दिन पहले ही वह जेल से बाहर आया है, जिसके बाद उसने एक बार फिर नशीली कफ सिरप का कारोबार शुरू कर दिया। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से अन्य तस्करों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

ये आरोपी गिरफ्तार

जनेह थाना प्रभारी कन्हैया लाल बघेल ने बताया कि यूपी से कार में नशीली कफ सिरप रीवा लाई जा रही थी, जिसके बाद आरोपी पंकज कुमार गुप्ता पिता कालिका प्रसाद गुप्ता 32 वर्ष निवासी बरौली थाना बबेरू हाल मुकाम पीताम्बरा मेडिकल कबी चित्रकूट यूपी को गिरफ्तार किया गया है, इसके साथ ही मौके से रोहित कुमार दुबे पिता नीलकंठ दुबे 25 वर्ष निवासी चंदई थाना मऊ जिला चित्रकूट भी कार में सवार था। पकड़े गए दोनों आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर अन्य तस्करों तक पुलिस पहुंचने का प्रयास कर रही है।

Tags:    

Similar News