Finger Astrology in hindi: करियर में तेजी से सफलता पाते है ऐसी उंगलियां वाले

Finger Astrology in hindi: हाथ की रेखाओं की तरह हाथ की उंगलियों भी बताती हैं कि व्‍यक्ति कितना भाग्‍यशाली है.

Update: 2022-07-22 12:04 GMT

ज्यादातर लोग हस्तरेखा देखकर जातक के जीवन से जुड़ी हुई छोटी बड़ी बातों के बारे में भविष्यवाणी कर देते हैं। लेकिन फिंगर एस्ट्रोलॉजी के द्वारा हाथ के उंगलियों की बनावट देखकर व्यक्ति के भाग्य का पता लगाया जा सकता है। जीवन में किसे कब तरक्की मिलेगी, वह जीवन के किस उम्र में कब धनवान बनेगा पता चल जाता है। आज हम हाथ की उंगलियों के संबंध में समुद्र शास्त्र की बताई बातों पर जानकारी साझा करेंगे।

तर्जनी उंगली

तर्जनी उंगली के संबंध में कहा गया है कि यह सबसे ताकतवर उंगली है। तर्जनी उंगली के संबंध में कहा गया है कि जिन जातकों की यह उंगली सीधी और लंबी होती है वह जीवन में उन्नति करते हैं। इनके ऊपर भगवान की विशेष कृपा होती है।

कहा गया है जिन लोगों की तर्जनी उंगली अनामिका के बराबर होती है वह बहुत चालाक स्वभाव के होते हैं। यह दूसरों को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। ऐसे लोगों को अपनी तर्जनी उंगली में सोना या फिर पीतल धारण करना चाहिए। ऐसा करने से अशुभ प्रभाव दूर होते हैं।

मध्यमा उंगली

मध्यमा उंगली के संबंध में कहा गया है कि जिन जातकों की यह उंगली सबसे लंबी सीधी होती है वह भाग्यशाली होते हैं। जिस जातक की उंगली जितनी ही ज्यादा लंबी और सीधी होगी वह कैरियर में उतनी ज्यादा ही तरक्की करेगा। ऐसे लोग जीवन में खूब सफलता पाते हैं। वहीं जिन लोगों की मध्यमा उंगली रिंग फिंगर के बराबर लंबी होती है उन्हें जीवन में सफलता पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। मध्यमा उंगली में अगर तिल का निशान है तो उसे अच्छा नहीं माना गया है।

अनामिका उंगली

अनामिका उंगली को रिंग फिंगर भी कहते हैं। जिन जातकों की रिंग फिंगर या अनामिका उंगली सामान्य उंगलियों के अपेक्षाकृत ही लंबाई लिए होती है वह बहुत अच्छा है। लेकिन अगर किसी जातक की अनामिका उंगली ज्यादा लंबी है तो वह गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। कई बार गलत मामलों में भी फंसते हैं।

कनिष्ठा उंगली

कनिष्ठा उंगली वाले जातकों के संबंध में कहा गया है कि यह जितनी ज्यादा लंबी होती है व्यक्ति उतना ही समझदार होता है। वैसे ही यहां हाथ की सबसे छोटी उंगली कहलाती है। अगर किसी भी व्यक्ति की उंगली टेढ़ी-मेढ़ी है तो उसे जीवन में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। यह कई बार गलत निर्णय भी ले लेते हैं जिससे नुकसान उठाना पड़ता है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता। 

Tags:    

Similar News