रक्षाबंधन पर रीवा-भोपाल के बीच स्पेशल ट्रेन चलेगी, शेड्यूल जारी

रक्षाबंधन के अवसर पर रीवा से भोपाल के बीच विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। 17 अगस्त को चलने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन रीवा-रानी कमलापति-रीवा के बीच यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा प्रदान करेगी।

Update: 2024-08-09 08:08 GMT

Rewa-Bhopal Rakshabandhan Special Train: रक्षाबंधन पर्व के दौरान रीवा और भोपाल के बीच यात्रियों की संख्या में भारी वृद्धि को देखते हुए रेलवे ने एक विशेष ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। 17 अगस्त को रीवा और रानी कमलापति (भोपाल) के बीच एक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन संचालित की जाएगी।

रीवा भोपाल रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन की समय सारणी

रीवा से भोपाल: गाड़ी संख्या 02190 रीवा-रानी कमलापति सुपरफास्ट रक्षाबंधन स्पेशल 17 अगस्त (शनिवार) को दोपहर 12:30 बजे रीवा स्टेशन से प्रस्थान करेगी और रात 9:15 बजे रानी कमलापति स्टेशन भोपाल पहुंचेगी।

भोपाल से रीवा: गाड़ी संख्या 02189 रानी कमलापति-रीवा सुपरफास्ट रक्षाबंधन स्पेशल 17 अगस्त (शनिवार) को रात 10:15 बजे रानी कमलापति स्टेशन से प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 7:20 बजे रीवा स्टेशन पहुंचेगी।

कहां-कहां रुकेगी ट्रेन

यह ट्रेन रास्ते में सतना, मैहर, कटनी, मुंडवारा, दमोह, सागर, बीना और विदिशा स्टेशनों पर रुकेगी।

ट्रेन में सुविधाएं

इस ट्रेन में एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, दो वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, चार वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 11 शयनयान श्रेणी, दो सामान्य श्रेणी, एक जनरेटर कार और एक एसएलआरडी सहित कुल 22 डिब्बे होंगे।

कैसे करें बुकिंग

इस ट्रेन का अग्रिम आरक्षण रेलवे काउंटर और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से शुरू हो चुका है।

Tags:    

Similar News