रीवा में सरेराह लूट: 180 किमी पीछा कर बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम, एक गिरफ्तार; पुलिस ने किया पर्दाफाश

रीवा में एक दवा कंपनी के कर्मचारी से 70 हजार रुपये लूटने की घटना सामने आई है। बदमाशों ने पीड़ित का 180 किलोमीटर तक पीछा किया था। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य की तलाश जारी है।

Update: 2024-09-02 07:09 GMT

मध्य प्रदेश के रीवा में दवा एजेंसी के एक कर्मचारी से सरेराह लूट की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक शातिर अपराधी को गिरफ़्तार कर लिया है। यह लूट रीवा शहर के महाजन टोला निवासी और सुपर फार्मा दवा एजेंसी में कार्यरत पीड़ित राजमणि दाहिया के साथ की गई है। पीड़ित व्यापारिक वसूली के बाद सिंगरौली से रीवा लौट रहा था। जैसे ही वह एसएएफ चौराहा पहुंचा, बोलेरो में सवार बदमाशों ने उसके बैग पर हमला कर उसे लूट लिया। इस बैग में 70 हजार रुपये नकद और 20 चेक रखे हुए थे।

इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने घटनास्थल और आसपास के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा की, जिससे बदमाशों की पहचान और उनके वाहन की जानकारी मिल सकी। वाहन की नंबर प्लेट के आधार पर पुलिस ने 19 वर्षीय आकाश पनिका, निवासी बांसी, थाना शक्तिनगर, जिला सोनभद्र, उत्तर प्रदेश को गिरफ़्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान, आकाश ने पूरे गिरोह का खुलासा कर दिया, जिसमें सिंगरौली जिले के चार और शातिर अपराधी शामिल थे।

पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह पहले भी कई अन्य अपराधों में शामिल रहा है और इनके खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं। लूट के दौरान, बदमाशों को उम्मीद थी कि बैग में चार से पांच लाख रुपये होंगे, लेकिन केवल 70 हजार रुपये ही हाथ लगे।

जांच में यह भी सामने आया कि बदमाशों ने पीड़ित को व्यापारियों से पैसे वसूलते हुए देख लिया था और बैढन से ही उनका पीछा करने लगे थे। लगभग 180 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद, रीवा में उन्होंने इस लूट को अंजाम दिया।

इस पूरे मामले पर सीएसपी रीवा, शिवाली चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश कर दिया गया है और घटना में प्रयुक्त वाहन भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस अब गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है और उनके पकड़े जाने पर अन्य लूट के मामलों का भी खुलासा होने की संभावना है।

Tags:    

Similar News