रीवा में विरोध के बीच जर्जर भवन गिराया, नगर निगम की कार्रवाई

रीवा में नगर निगम ने एक जर्जर भवन को गिराने की कार्रवाई की है। भवन मालिकों ने इस कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन नगर निगम ने पुलिस बल के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया। जानिए इस मामले के बारे में विस्तार से।

Update: 2024-09-25 06:02 GMT

मध्य प्रदेश के रीवा में नगर निगम ने एक जर्जर भवन को गिराने की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टैचू चौराहे के पास स्थित एक भवन पर की गई। हालांकि भवन मालिक ने इस कार्रवाई का विरोध किया और मौके पर पुलिस बल तैनात रहा।

नगर निगम के अनुसार, यह भवन करीब 90 साल पुराना था और इसे जर्जर घोषित किया गया था। भवन के जर्जर होने के कारण भविष्य में किसी बड़े हादसे की आशंका थी, इसलिए इसे गिराने का निर्णय लिया गया। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि इस भवन में अभी भी दुकानें संचालित हो रही थीं, जो कि खतरनाक थी।

 

दूसरी ओर भवन मालिक का कहना है कि उसने हाईकोर्ट में इस मामले को चुनौती दी थी और हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि नगर निगम उनके पक्ष को सुने। लेकिन नगर निगम ने उनकी बात नहीं सुनी और भवन को गिरा दिया। भवन मालिक का यह भी कहना है कि भवन का केवल एक हिस्सा जर्जर था, पूरा भवन जर्जर नहीं था।

Tags:    

Similar News