रीवा के गोविंदगढ़ तालाब में मगरमच्छ ने युवक को बनाया शिकार, SDRF टीम ने निकाला शव; 4 घंटे चला सर्च ऑपरेशन

रीवा के गोविंदगढ़ तालाब में मछली पकड़ने गए युवक को मगरमच्छ ने खींच लिया, जिसके बाद उसका शव एसडीआरएफ द्वारा बरामद किया गया। जानिए पूरी घटना की विस्तृत जानकारी ..

Update: 2024-10-06 07:25 GMT

रीवा: रीवा जिले के गोविंदगढ़ तालाब में मछली पकड़ने गए एक युवक की मगरमच्छ के हमले से दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम द्वारा चलाए गए सघन सर्च ऑपरेशन के बाद युवक का शव बरामद हुआ, लेकिन उसके शरीर के बड़े हिस्से को मगरमच्छ ने बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया था।

मृतक की पहचान गोविंदगढ़ बस्ती निवासी शिवप्रसाद रावत (37) पुत्र छोटेलाल रावत के रूप में हुई है। शिवप्रसाद दो दिन से लापता था, और उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट गोविंदगढ़ थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस जांच के दौरान तालाब के किनारे युवक के कपड़े और मछली पकड़ने का सामान मिला, जिससे अनुमान लगाया गया कि वह तालाब में डूब गया होगा।

इस घटना के बाद एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया और चार घंटे का सघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया। तालाब के कुछ हिस्सों में खज्जियों की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी कठिनाई आई। इस बीच, टीम ने तालाब में एक मगरमच्छ को देखा। एसडीआरएफ ने जब अपने ओबीएम (आउटबोर्ड मोटर) से पानी में तेजी पैदा की, तो मगरमच्छ वहां से भाग गया। इसके बाद टीम ने युवक के शव को तालाब के एक हिस्से में खज्जियों के बीच फंसा हुआ पाया। शव के कुछ हिस्सों और एक हाथ पर गंभीर चोटें पाई गईं, जिससे माना जा रहा है कि मगरमच्छ ने उसे नुकसान पहुंचाया।

एसडीआरएफ के अधिकारी विकास पांडेय ने बताया कि मगरमच्छ के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी हुई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News