Coronavirus : BHOPAL में चार दिन तक घर में परिवार के साथ रहा कोरोना पॉजीटिव मरीज, स्टेशन से लेकर घर, मोहल्ला और फार्म हाउस तक के लोगो की जानकारी शुरू

BHOPAL । शहर में कोरोना वायरस का पहला केस सामने आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। कलेक्टर और सीएमएचओ ने

Update: 2021-02-16 06:16 GMT

BHOPAL । शहर में कोरोना वायरस का पहला केस सामने आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। कलेक्टर और सीएमएचओ ने संयुक्त रूप से लोगों से अपील की है कि वह घबराएं नहीं।

मरीज का घर, कॉलोनी और आसपास के क्षेत्र को सेनिटाइज्ड किया जा रहा है। इसके विपरीत स्वास्थ्य विभाग  ने यहमाना है कि 18 मार्च को भोपाल  पहुंची युवती, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई है।

उसके कारण कई लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ सकते हैं, या यूं कहें कि कई लोग कोरोना वायरस के राडार पर हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने तय किया है कि वह उन सब लोगों की की स्क्रीनिंग करेगा जो लोग  बीते चार दिन में युवती के संपर्क में आए हैं। पिता का दावा, हमने फोन कर दी सूचना कोरोना वायरस से संक्रमित युवती के पिता का कहना है कि मेरी बेटी 17 मार्च को लंदन से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची।

जहां उसकी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम द्वारा स्क्रीनिंग की गई। इस जांच में वह फिट पाई गई, उससे एक फार्म भरवाया  गया और घर के लिए जाने को कहा गया। अगले दिन मेरी बेटी शतादी एक्सप्रेस से अपने छोटे बेटे के साथ भोपाल  आ गई।

इसी बीच मैंने अखबारों में कनिका कपूर की खबरे  पढ़ी, जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई और यह बात छिपाने पर उसके खिलाफ  एफआईआर दर्ज की गई। मैंने एहतियातन कदम उठाते हुए कलेक्टर को फोन लगाया और खुद  से आगे आकर बेटी के सैंपल जांच के लिए भेजवाया । यह विडंगना ही है कि दिल्ली में हुई जांच में मेरी बेटी फिट पाई गई और यहां उसका सैंपल पॉजीटिव आया है।

Similar News