MP के दतिया में राजगढ़ किले की 400 साल पुरानी दीवार ढही: एक ही परिवार के 5 की मौत, कई घायल; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश के दतिया में राजगढ़ किले की 400 साल पुरानी दीवार ढह जाने से एक ही परिवार के 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Update: 2024-09-12 06:20 GMT

मध्य प्रदेश के दतिया में एक दिल दहला देने वाली घटना में राजगढ़ किले की 400 साल पुरानी दीवार ढह गई। इस हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। घटनास्थल पर पहुंची एसडीईआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सुबह करीब साढ़े तीन बजे दीवार अचानक ढह गई। मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए स्थानीय लोगों और प्रशासन ने मिलकर बचाव कार्य किया। हालांकि हादसे 5 लोगों की जान चली गई। घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया।

हादसे में इनकी मौत हुई

इस घटना में जिनकी जान चली गई, वे एक ही परिवार के सदस्य थे। मृतकों में निरंजन वंशकार, उनकी पत्नी ममता, बेटी राधा, और दो बेटे सूरज और शिवम शामिल हैं। मलबे में फंसे अन्य लोगों में से मुन्ना वंशकार और उनके बेटे आकाश घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों में रोष है। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी होने का आरोप लगाया। लोगों का कहना है कि यदि समय पर बचाव कार्य शुरू होता तो शायद कुछ जानें बचाई जा सकती थीं।

हादसे के कारणों की जांच

इस हादसे के कारणों की जांच के लिए प्रशासन ने एक जांच कमेटी गठित की है। कमेटी इस बात की जांच करेगी कि आखिर दीवार क्यों ढही। क्या यह प्राकृतिक कारणों से हुआ या फिर किसी तरह की लापरवाही की वजह से।

Tags:    

Similar News