ये है मुकेश अंबानी का 400 करोड़ का समंदर में तैरता आलिशान लग्जरी यॉट, 25 मीटर का स्वीमिंग पुल सहित इन सुविधा से है लैस

Mukesh Ambani Luxury Yacht: ये है मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी का 400 करोड़ का आलिशान यॉट.

Update: 2022-08-25 05:31 GMT

Mukesh Ambani Private Yacht: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन हैं. देश ही नहीं बल्कि विश्व में भी अंबानी के अमीरी में नौवां स्थान प्राप्त है. मुकेश अंबानी ने धरती को ही जन्नत बना दिया है. इंसान की जिंदगी के हर सुविधा वाली चीजें मुकेश अंबानी के पास हाजिर हैं. मुकेश अंबानी के पास कितना पैसा है कि वह जो चाहे वह खरीद सकते हैं. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के पास समुद्र में तैरता एक प्राइवेट यॉट है. इस प्राइवेट यॉट की कीमत लगभग 400 करोड़ बताई जाती है. बता दें कि इस यॉट में 25 मीटर का पुल, एक स्पा, एक हेलीपैड, जिम, मसाज रूम, म्यूजिक रूम, सिनेमा हॉल, लोन, पियानो बार और डाइनिंग रूम सहित कई तरह की चीजें हैं.


सुख सुविधा से मुकेश अंबानी का यह लग्जरी यॉट (Yacht) मुकेश अंबानी ने अपनी पत्नी सुनीता अंबानी को जन्मदिन के मौके पर तोहफे में दिया था. बताया जाता है कि मुकेश अंबानी अपने से ज्यादा अपनी पत्नी को गिफ्ट देते हैं. मुकेश अंबानी की मानें तो उनकी जिंदगी में नीता अंबानी का अहम रोल है. आज वह भी जितने सकते हैं कहीं ना कहीं इसके पीछे नीता अंबानी का भी हाथ है. मुकेश अंबानी एक बढ़ाना होने के साथ-साथ लाइफस्टाइल और अपने कारोबार के लिए भी जाने जाते हैं.

मुकेश अंबानी के इस लग्जरी यॉट किसी महल से कम नहीं है. मुकेश और नीता अंबानी के इस प्राइवेट यॉट मैं पूरा परिवार वीकैन स्पेंड करता है. बताया जाता है कि इस यॉट में 50 से 70 लोग एक साथ यात्रा कर सकते हैं.


68 मीटर लंबी, और 38 मीटर चौड़ी और फ्लोर एरिया 36600 वर्ग फुट का है. प्राइवेट यॉट में करीब 90700 वर्ग फुट के एरिया में सोलर पैनल लगाए गए हैं.

Tags:    

Similar News