लॉरेंस बिश्नोई की धमकी पर बोले सलीम खान: सलमान ने काले हिरण का शिकार नहीं किया, माफ़ी मांगने की कोई वजह नहीं; ये सब सिर्फ फिरौती के लिए हो रहा

सलीम खान ने अपने बेटे सलमान खान का बचाव करते हुए काला हिरण शिकार मामले में माफी की मांग को अस्वीकार किया। लॉरेंस गैंग द्वारा धमकियों के बीच सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जानिए पूरी खबर...

Update: 2024-10-19 16:31 GMT

मुंबई. प्रसिद्ध राइटर, एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर सलीम खान ने ABP न्यूज़ के एक इंटरव्यू में स्पष्ट किया कि उनके बेटे, सलमान खान ने कभी काले हिरण का शिकार नहीं किया। उनका कहना है कि सलमान खान को माफी मांगने की कोई ज़रूरत नहीं है। सलीम खान ने बताया कि लॉरेंस गैंग से मिल रही धमकियों के चलते उनकी और उनके परिवार की आज़ादी सीमित हो गई है।

लॉरेंस गैंग से मिल रही धमकियां

सलीम खान के अनुसार, इन धमकियों का उद्देश्य जबरन वसूली है। उनका मानना है कि सलमान खान ने किसी से कोई अपराध नहीं किया है, जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी पड़े। सलीम खान ने कहा, "सलमान ने कभी किसी जानवर का शिकार नहीं किया। वह जानवरों से प्यार करता है, और वह इस तरह के किसी कार्य में शामिल नहीं था।"

बाबा सिद्दीकी की हत्या और सलमान खान का नाम

12 अक्टूबर को मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से लॉरेंस गैंग ने सलमान खान को धमकियां दी हैं। गैंग के सदस्य ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में यह भी कहा कि सलमान खान की मदद करने वालों को भी नहीं बख्शा जाएगा। सलीम खान ने कहा कि इस हत्या का सलमान खान से कोई संबंध नहीं है, और यह पूरी तरह से प्रॉपर्टी विवाद का मामला है।

सुरक्षा बढ़ाई गई, नई बुलेट प्रूफ कार खरीदी

धमकियों के बाद सलमान खान की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान ने हाल ही में दुबई से 2 करोड़ की एक नई बुलेट प्रूफ निसान पेट्रोल SUV खरीदी है, जिससे वह अपनी सुरक्षा को और मजबूत कर रहे हैं।

बिश्नोई महासभा की प्रतिक्रिया

अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बिश्नोई ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बिश्नोई समुदाय पिछले 25 वर्षों से काले हिरण शिकार केस के कारण पीड़ा झेल रहा है। देवेंद्र बिश्नोई ने यह भी कहा कि सलमान खान को अपने कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए, लेकिन वह ऐसा करने से इनकार कर रहे हैं।

निस्वार्थ पर्यावरण संरक्षण की मांग

बिश्नोई समुदाय का मानना है कि उन्होंने हमेशा से प्रकृति और जंगली जानवरों की सुरक्षा की है और सलमान खान को अपने कृत्य के लिए प्रायश्चित करना चाहिए। हालांकि, सलीम खान का कहना है कि सलमान ने कोई अपराध नहीं किया है, इसलिए माफी की मांग बेबुनियाद है।

Tags:    

Similar News