The Kerala Story Controversy: द केरला स्टोरी फिल्म को लेकर बवाल क्यों मचा है? टीजर आपके रोंगटे खड़े कर देगा

The Kerala Story Film: डायरेक्टर सुदीप्तो सेन (Director Sudipto Sen) की फिल्म केरला स्टोरी को कट्टरपंथी बैन करवाना चाहते हैं

Update: 2022-11-11 07:03 GMT

Story Of The Kerala Story Film: फिल्म निर्देशक सुदीप्तो सेन (Director Sudipto Sen) की नई फिल्म द केरला स्टोरी के टीजर (The Kerala Story Teser) ने पूरे देश में बवाल मचा दिया है. ठीक वैसा ही बवाल जैसा द कश्मीर फाइल्स के वक़्त मचा था. फिल्म को रिलीज होने से पहले ही कट्टरपंथी बैन करना चाहते हैं. वह केरला स्टोरी फिल्म को झूठा, मनघडंत और भड़काऊ बता रहे हैं. द केरला स्टोरी विवाद और द केरला स्टोरी फिल्म की कहानी क्या है अपन विस्तार से समझते हैं. 

द केरला स्टोरी फिल्म विवाद क्या है 

The Kerala Story Film Controversy: तीन नवंबर को द केरला स्टोरी का टीजर आया, जिसे देखते ही विवाद खड़ा हो गया. टीजर में सिर्फ एक्ट्रेस अदा शर्मा (Adah Sharma) बुर्का पहने दिखती हैं. उनके किरदार का नाम है शालिनी उन्नीकृष्णन। 

शालिनी कहती है- मैं नर्स बनकर इंसानियत के लिए कुछ करना चाहती थी, लेकिन अब मैं फातिमा बा हूं, एक ISIS आतंकवादी। मैं अब अफ़ग़ानिस्तान की जेल मैं कैद हूं. मैं यहां अकेली नहीं हूं मेरी तरह वो 32,000 लड़कियां हैं जो सीरिया और यमन के रेगिस्तान में दफन हैं. नार्मल लड़कियों को खतरनाक आतंकवादी बनाने का डेंजरस गेम चल रहा है केरला में. उन्हें कोई रोक नहीं पा रहा है. ये है मेरी कहानी, उन 32 हज़ार लड़कियों की कहानी। 


शालिनी यह कहना चाहती हैं कि केरला में हिन्दू और ईसाई लड़कियों का खुलेआम धर्मांतरण का खेल चल रहा है. और उन्हें इस्लामिक देशों में भेजा जा रहा है. जहां वह आतंकवादियों की हवस का शिकार होती हैं. और उन्हें भी आतंकवादी बनना पड़ता है. इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया है. 

केरला स्टोरी के डायरेक्टर क्या कहते हैं 

The Kerala Story Director: फिल्म निर्देशक सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) ने द केरला स्टोरी का टीजर शेयर करते हुए कहा- पिछले पांच सालों से शालिनी, गीतांजलि, निमाह और आसिफा ने मेरी जिंदगी में छाप छोड़ी है. मुझे उनकी कहानी को सामने लाने के लिए मजबूर किया। जल्द ही आप ऐसी फिल्म देखेंगे जिसकी आपने कल्पना नहीं की होगी। 

The Kerala Story Controversy In Hindi 

टीजर सामने आने के बाद द केरला स्टोरी को बैन करने की मांग उठने लगी. केरल कांग्रेस नेता वीडी सतिसन (VD Satisan) ने आरोप लगाए कि यह फिल्म केरल की छवि खराब कर रही है. यह फिल्म नफरत पैदा करती है. मैंने टीजर देखा और यह गलत जानकारी का एक क्लियर केस है. केरल में ऐसा कुछ नहीं हुआ न होता है. मैं फिल्मों को बैन करने के समर्थन में नहीं हूं मगर द केरला स्टोरी ऐसी फिल्म है जो गलत जानकारी से सांप्रदायिक मसले खड़ी कर सकती है. 

टीजर में दावा किया गया है कि केरल में 32,000 लड़कियों का धर्म बदलकर उन्हें इस्लामिक देशों में भेजा गया. राज्य सरकार और पुलिस के पास तो ऐसा कोई आंकड़ा नहीं है, अगर केंद्रीय एजेंसियों के पास ऐसा कोई डाटा है तो पब्लिक में रिलीज करें। फिल्म बनाने वाले ने ये बात नहीं बताई कि यह 32 हज़ार वाला आंकड़ा कहाँ से आया? 

इसी तरह तमिलनाडु के पत्रकार BR अरविंदक्षण ने केरल मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के ऑफिस को लेटर लिखा और कहा इस फिल्म को तबतक रिलीज होने से रोका जाए जबतक मेकर्स अपने दावे के सभी सबूत पेश नहीं करते। 

केरल सरकार ने DGP को कहकर फिल्म बनाने वाली टीम के ऊपर FIR के निर्देश दिए है. मेकर्स के मुताबिक फिल्म यह कहना चाहती है कि केरल आतंकवादियों का घर है. 

Tags:    

Similar News