Shehzada Movie Review: कैसी है कार्तिक आर्यन की फिल्म शहज़ादा? टिकट लेने से पहले रिव्यू पढ़ने में फायदा है

शहज़ादा फिल्म रिव्यू: शहज़ादा देखने के बाद लौटे दर्शकों के एक्सप्रेशन ने ही फिल्म का ऑनेस्ट रिव्यू दिया है

Update: 2023-02-17 11:05 GMT

Shehzada Honest Review: कार्तिक आर्यन की नई फिल्म शहज़ादा 17 फरवरी को रिलीज हो गई. Shehzada के साथ MCU की एंट मैन-3 भी रिलीज हुई. उधर पठान तो 25 फरवरी से मल्टीप्लेक्स की स्क्रीन में झूम ही रहा है ऐसे में एक टिपिकल साऊथ इंडियन फिल्म की हिंदी रीमेक कहां तक टिकेगी? खैर शहज़ादा फिल्म रिव्यू के बारे में बात करें तो थिएटर्स से मुंह लटकाए दर्शकों के एक्सप्रेशन से मालूम हो गया कि वह Ala Vaikunthapurramuloo की हिंदी रीमेक देखकर इतना मनोरंजित हुए होंगे।  

शहजादा फिल्म रिव्यू 

Shehzada Film Review: 17 फरवरी को थिएटर्स में भीड़ देखने को मिली जरूर लेकिन ज़्यादातर दर्शक या तो Ant-Man and the Wasp: Quantumania देखने पहुंचे या फिर पठान।  शहजादा को देखने वाले दर्शकों की तादात इन दोनों फिल्म को एन्जॉय करने आए दर्शकों से काफी कम ही रही. 

शहजादा की कहानी

Story Of Shehzada: कार्तिक आर्यन की शहजादा और अल्लू अर्जुन कि 'अला वैकुंठपुरामुलू' में सिर्फ एक फर्क है. और वो फर्क सिर्फ भाषा का है. और ये भाषा वाला फर्क भी खत्म हो जाता है जब आप 'अला वैकुंठपुरामुलू' को हिंदी में देख चुके होते हैं. यानी कहानी में कोई बदलाव नहीं है, कुछ नया नहीं है. वही कॉमेडी वाले डायलॉग, वही सेम टू सेम एक्शन और वही दी एंड 

जिसने अल्लू अर्जुन की 'अला वैकुंठपुरामुलू' पहले से देखी है वो अगर शहजादा देख लेंगे तो उन्हें वैसी फीलिंग आएगी जैसे करण-अर्जुन फिल्म में शाहरुख़ और सलमान को अपना पिछला जन्म याद आया था. 

शहजादा कहानी है एक बंटू नाम के मिडल क्लास लड़के की, जो बेरोजगार है और बकैती करता रहता है. उसे कहीं जॉब नहीं मिलती मगर सपने बड़े-बड़े रहते हैं.  बंटू बचपन से जिसे अपना परिवार मानता था, बड़े होने पर पता चलता है कि उसके असली माता-पिता तो बहुत रईस टाइप के लोग थे. लेकिन उसके असली पिता ने कभी बंटू को पसंद नहीं किया था. और जब उसे अपनी खानदानी अमीर होने की बात पता चलती है तो वह अपने शाही महल में दावा करने के लिए चला जाता है. 

फिर होती है विलन की एंट्री, जो अबतक अच्छा इंसान था, अचानक से बुरा बन गया. फिर बंटू विलन और उसके गुंडों से फाइट करता है और अपने असली माता-पिता की जान बचा लेता है.

फिल्म में एक्शन तो है लेकिन वही वाला एक्शन है जिसमे हीरो गुंडे को मुक्का मारता है तो वह 20 फ़ीट ऊपर उछलकर जमीन में फ़ुटबाल की तरह गिरता है. गाने-वाने भी ठीक-ठाक हैं. पूरी फिल्म में कार्तिक आर्यन सिर्फ एक-दो बार थोड़ी से मार खाते हैं, लेकिन जब मारते हैं तो लगता है कि उनके अंदर कैप्टन अमेरिका चढ़ गया है मतलब दूसरा आदमी उन्हें हाथ तक नहीं लगा पाता। 

क्या शहजादा देखने लायक है? 

Is Shehzada Worth Watching: मां कसम ये फिल्म 80 के दशक में आई होती तो जनता इसे देखने के बाद अपने कपड़े फाड़ देती, लेकिन ये रिलीज हुई है 2023 में और इसे देखकर बाल नोचने का मन करता है. आपको अगर सेक्सिस्ट जोक्स में हंसना है, पुरानी बॉलीवुड फिल्मों की कहानी आपको नए एक्टर्स के साथ अच्छी लगती हैं, या फिर आपके पास करने के लिए कुछ नहीं है तो आप इस फिल्म को देखने के लिए जा सकते हैं. 

ईमानदारी से कहें तो अजय देवगन की राजू चाचा इससे ज़्यादा अच्छी फिल्म है. शहज़ादा तमिल फिल्म की हिंदी रीमेक है सिर्फ इस लिए यह एक बुरी फिल्म नहीं है बल्कि अल्लू अर्जुन की 'अला वैकुंठपुरामुलू' भी इसी श्रेणी में आती है. बस बात इतनी है कि साऊथ वालों के लिए ये सब चलता है. 

मेरा तो IMDB से भरोसा उठ गया 

IMDB में शहजादा को 9.6 रेटिंग मिल रही है. मतलब ये Kantara से सिर्फ 0.2 पॉइंट नीचे है और RRR से ऊपर है. ऐसा लगता है कि IMDB का भी Hindenburg को भंडाफोड़ करना पड़ेगा। 

Shehzada Public Review 

चाचा गुस्से में हैं 

110 रुपए लगे तो पूरी देख लिए 

कार्तिक से गलती हो गई? 

निकालो मेरे को इधर से 



Similar News