Pakistani Movie 'Maula Jatt': फवाद-महिरा की फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जाट सिर्फ पंजाब में रिलीज होगी, राज ठाकरे ने मुंबई के थिएटर संचालकों को चेताया

पाकिस्तानी फिल्म "द लीजेंड ऑफ मौला जत्त" रिलीज के दो साल बाद भारत में सिनेमाघरों में वापसी करने के लिए तैयार है। फवाद खान और महिरा खान अभिनीत यह फिल्म एक दशक से भी अधिक समय में भारत में रिलीज़ होने वाली पहली पाकिस्तानी फिल्म है।

Update: 2024-09-23 16:01 GMT

पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जाट' रिलीज के दो साल बाद भारत में सिनेमाघरों में वापसी करने के लिए तैयार है। फवाद खान और महिरा खान अभिनीत यह फिल्म एक दशक से भी अधिक समय में भारत में रिलीज़ होने वाली पहली पाकिस्तानी फिल्म है। हालांकि फिल्म के वितरक निर्माता नदीम मंडवीवाला ने बताया कि फिल्म सिर्फ भारत के पंजाब में ही रिलीज होगी, पूरे देश में नहीं। 

फिल्म को लेकर उम्मीद है कि यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर सकती है। मंडवीावाला का कहना है कि "आज तक फिल्म किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है, इसलिए भारत में अभी भी यह शानदार प्रदर्शन कर सकती है। हालांकि, दो साल बाद रिलीज होने के कारण दर्शकों का उत्साह उतना नहीं होगा, जितना 2022 में मूल रिलीज के समय था।"

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने रविवार को एक अल्टीमेटम जारी किया। ठाकरे ने कहा, 'पाकिस्तानी सिनेमा को महाराष्ट्र में प्रवेश की इजाजत देना महंगा पड़ेगा'।

"द लीजेंड ऑफ मौला जाट" 1979 की पाकिस्तानी फिल्म "मौला जाट" की रीमेक है। दो साल पहले रिलीज होने के बाद यह पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी। फिल्म के निर्माता उम्मीद कर रहे हैं कि पंजाबी दर्शक इसे सिनेमाघरों में देखेंगे, क्योंकि फिल्म की कहानी पंजाबी संस्कृति पर आधारित है।

सूत्रों के अनुसार, "द लीजेंड ऑफ मौला जाट" को सिर्फ पंजाब में रिलीज करना दर्शकों की प्रतिक्रिया का परीक्षण करने का भी एक तरीका है। "अगर फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिलता है, तो निकट भविष्य में इसे अन्य शहरों में भी रिलीज किया जा सकता है।"

सूत्रों ने आगे कहा कि "हालांकि हाल के दिनों में पाकिस्तानी कलाकारों और कंटेंट को लेकर थोड़ी उम्मीद जगी है, लेकिन इसे पूरी तरह से स्वीकार करने में अभी भी समय लगेगा। सुरक्षा के मुद्दों के अलावा, टीम किसी तरह के विवाद या नकारात्मकता से भी बचना चाहती है। निर्माताओं को लगा कि फिलहाल फिल्म को पंजाब में रिलीज करना सबसे उपयुक्त होगा।"

फिल्म के निर्देशक बिलाल लशारी ने भी सोशल मीडिया पर फिल्म की पंजाब रिलीज की जानकारी साझा की थी। उन्होंने फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, "रिलीजिंग इन इंडिया, पंजाब ऑन वेडन्सडे 2nd अक्टूबर! दो साल पूरे हो गए, और पाकिस्तान में अभी भी वीकेंड पर हाउसफुल! अब, मैं भारत में हमारे पंजाबी दर्शकों को इस प्यार के उपहार के जादू का अनुभव कराने के लिए इंतजार नहीं कर सकता!"

भारत में "द लीजेंड ऑफ मौला जाट" के वितरण का काम जी स्टूडियो कर रहा है। यह जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज का हिस्सा है, जिसके पास जिंदगी चैनल भी है। जिंदगी भारत में पाकिस्तानी कंटेंट, खासकर टीवी धारावाहिकों को दिखाने वाला एकमात्र मंच है।

2022 में दुनियाभर में रिलीज के समय फिल्म को भारत में भी रिलीज होने की उम्मीद थी। हालांकि, कुछ राजनीतिक दलों के विरोध के कारण फिल्म को भारत में रिलीज नहीं किया जा सका। फिल्म में फवाद खान एक ग्रामीण व्यक्ति की भूमिका निभाते हैं और फिल्म भ्रष्टाचार और अन्याय के खिलाफ लड़ाई पर आधारित है।

Tags:    

Similar News