Kia Sportage : लो आ गई किआ की नई स्पोर्ट्स कार, शानदार डिज़ाइन देख लोग बोले ये कार तहलका मचा देगी

Kia Sportage : कोरियन कंपनी किआ की कार्स को भारत में काफी पसंद किया जाने लगा है. किआ की नयी स्पोर्स्ट का डिज़ाइन कातिल है

Update: 2021-10-28 08:36 GMT

Kia New Car: कोरियन कार निर्माता कंपनी किआ ने अपनी सोपर्ट कार का टीज़र जारी कर दिया है। ये स्पोर्टी suv का नाम kia Sportage है. वीडियो में कार का डिज़ाइन एक दम कातिल है। टीज़र देख कर पता चलता है कि kia की ये स्पोर्ट्स suv नई जेनेरशन के लिए ही बनाई गई है। KIA ने कहा है कि ये हाई परफॉरमेंस  देने वाली कार होगी जिसका डिज़ाइन काफी बुली है। फ़िलहाल ये कार अमेरिका में डेब्यू है और बाजार में अगले साल तक बिक्री के लिए उतार दी जाएगी। 

काफी पॉवरफुल इंजन है 

KIA ने दावा किया है कि इस कार का इंजन  काफी पॉवरफुल होगा इस कार के फ्रंट व्हील और आल व्हील ड्राइव दोनों मोड़ पर चलेगी। इसके अलावा 2022 स्पोर्ट्स SUV में मल्टीपल स्टैंडर्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और हाईटेक इंफोटेनमेंट का ऑप्शन भी मिलेगा। लोगों ने इस कार का टीज़र देख कार के डिज़ाइन की खूब तारीफ  तारीफ की है। ये कार ऑफ रोड ड्राइविंग का फुल मज़ा देने वाली होगी। 

KIA Sportage स्पेसिफिकेशन क्या हैं 

ये न्यू SUV 5th जनरेशन के N 3 लेटफोर्म पर बेस्ड होगी। जहाँ तक इसके लुक्स के बारे में बताया जाए तो किआ स्पोर्ट्स हमेशा की तरह टाइगर-नोज़ ग्रिल के बोल्ड फ्रंट फेस में दिखेगी। इस न्यू जनरेशन किआ स्पोर्ट्स के केबिन में EV 6 के प्रभाव पड़ने की सम्भावना है।  इस कार में इंफोटेनमेंट और दिवेर इनफार्मेशन सिस्टम को सिंगल 12.3 इंच कुर्वेद गिलास डिस्प्ले यूनिट से जोड़ा जाएगा। इसके डैशबोर्ड में हेप्टिक फीडबैक और फिज़िकल कंट्रोल भी हो सकता है। 

कार के 2 वेरिएंट हैं 

नई किआ स्पोर्ट्स को पहली बार 2 वेरिएंट में बनाया गया है। इसमें हाइब्रिड और प्लग इन  हाइब्रिड दोनों का ऑप्शन दिए गया है। स्पोर्ट SUV में वही 1.6 लीटर का टर्बो फोर सिलेंडर इंजन देखे  को मिलेगा। इंजन लिथियम आयन बैटरी पैक के जुड़ी एक इलेक्ट्रिक मोटर से बिजली खींचेगा। उम्मीद है कि इस कार में 6 गियर बॉक्स होंगें। और प्लग इन हाइब्रिड मॉडल 261HP जेनेरेट करने की संभावना है जबकि हाइब्रिड पावर ट्रैन से लगभग 227HP बिजली जेनेरेट करने की उम्मीद है। 


Tags:    

Similar News