Stock Market Update: सेंसेक्स में 100 अंक से अधिक की गिरावट, बैंकिंग और फार्मा शेयरों में तेजी

आज 13 अगस्त के शेयर बाजार में मामूली गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स 100 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 79,550 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, यूनिकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस और ब्रेनबीज सॉल्यूशंस के IPO की लिस्टिंग हुई है।

Update: 2024-08-13 04:46 GMT

भारतीय शेयर बाजार में आज मामूली गिरावट देखने को मिल रही है। सेंसेक्स 100 अंकों से अधिक गिरकर 79,550 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी भी करीब 20 अंक नीचे है। हालांकि बैंकिंग, फार्मा और मेटल शेयरों में तेजी देखी जा रही है।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों का प्रभाव

एशियाई बाजारों में आज मिला-जुला कारोबार रहा है। जापान के निक्केई में तेजी रही है, जबकि हॉन्ग कॉन्ग, चीन और कोरिया के बाजारों में गिरावट देखी गई है। अमेरिकी बाजार में भी कल मामूली गिरावट दर्ज की गई थी।

एफआईआई और डीआईआई की गतिविधियां

विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) ने 12 अगस्त को भारतीय शेयर बाजार से 4,680.51 करोड़ रुपये के शेयर बेचे हैं। जबकि घरेलू संस्थागत निवेशक (डीआईआई) ने 4,477.73 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं।

नई लिस्टिंग

आज यूनिकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस लिमिटेड और ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड के शेयर स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हो रहे हैं। दोनों कंपनियों के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

सरस्वती साड़ी डिपो का आईपीओ

सरस्वती साड़ी डिपो लिमिटेड का आईपीओ भी जारी है और इसे निवेशकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

Tags:    

Similar News