उपलब्धिः रीवा रेलवे स्टेशन समेत जिले के दो आंगनबाड़ी केन्द्र को मिला ईट राइट कैंपस सर्टिफिकेट का खिताब

Rewa MP News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में रीवा (Rewa) की दो ऐसी आंगनबाड़ी केन्द्र हैं जिन्हे ईट राइट कैंपस का खिताब दिया गया है।

Update: 2022-11-20 07:59 GMT

Rewa MP News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में रीवा (Rewa)की दो ऐसी आंगनबाड़ी केन्द्र हैं जिन्हे ईट राइट कैंपस का खिताब दिया गया है। गौरतलब है कि फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एसोसिएशन ऑफ इण्डिया ने ईट राइट अवार्ड के लिए रीवा के दो आंगनबाड़ी केन्द्र को चुना है। यह सर्टिफिकेट किसी भी संस्था को साफ-सुथरा खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने को लेकर दिया जाता है। गौरतलब है कि प्रदेश व रीवा जिले के दो पात्र आंगनबाड़ी केन्द्रों द्वारा ईट राइट कैंपस के लिए आवेदन दिया गया था। जिसमें रीवा के दो आंगनबाड़ी केन्द्र का चयन किया गया।

इन्हें मिला खिताब

आंगनबाड़ी केन्द्र घोघर-1 व आंगनबाड़ी केन्द्र पड़रा नई बस्ती-6 के खाते में यह उपलब्धि गई है। प्रदेश स्तर पर पहचान बनाने वाली इन केन्द्रों से महिला एवं बाल विकास विभाग का प्रयास भी निःसंदेह रूप से प्रशंसनीय है। जिले के अधिकारियों ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर की है।

दो रेलवे स्टेशनों को मिला प्रमाण पत्र

भारत खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण नई दिल्ली भारत सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा परितंत्र विकसित करने के लिए ईट राइट चैलेंज फेस 2 के अंतर्गत रीवा संभाग के रीवा रेलवे स्टेशन व सिंगरौली रेलवे स्टेशन को ईट राइट कैंपस प्रमाण पत्र से नवाजा है। इस संबंध में रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी ने बताया कि ईट राइट चैलेंज 2 में रीवा, सतना और सिंगरौली रेलवे स्टेशन शामिल किए गए थे। इन में रीवा जिले के रीवा, डभौरा स्टेशन व सतना जिले के सतना, मैहर रेलवे स्टेशन तथा सिंगरौली जिले के सिंगरौली रेलवे स्टेशन को ईट राइट स्टेशन प्रमाणन के लिए भेजा गया था। अब तक ईट राइट 2 में रीवा और सिंगरौली को प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है।

दी शुभकामनाएं

रीवा को मिली इस उपलब्धि पर संभागायुक्त अनिल सुचारी ने कहा कि रीवा के आंगनबाड़ी केंद्रों ने प्रदेश भर में यह गौरव हासिल रीवा का मान बढ़ाया है। कलेक्टर मनोज पुष्प ने विभागीय अधिकारियों सहित आंगनवाड़ी केन्द्र के सुपरवाइजर, कार्यकर्ता व सहायिका के अच्छे कार्य की सराहना की। कमिश्नर ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को शेष रेलवे स्टेशनों में भी प्रमाणन के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने प्रमाणन में दो रेलवे स्टेशनों के सफल होने पर कलेक्टर रीवा मनोज पुष्प तथा खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को बधाई दी।

Tags:    

Similar News