रीवा के मऊगंज थाना अंतर्गत तालाब में डूब गईं तीन बहनें, गांव में पसरा मातम

Rewa News: एमपी के रीवा जिला अंतर्गत मऊगंज के पचपहरा गांव में रहने वाली तीनों बहने तालाब में नहाने के लिये गईं जहां वह डूब गईं। तालाब के गहरे पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई।

Update: 2023-08-13 06:59 GMT

एमपी के रीवा जिला अंतर्गत मऊगंज के पचपहरा गांव में रहने वाली तीनों बहने तालाब में नहाने के लिये गईं जहां वह डूब गईं। तालाब के गहरे पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई। एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में तीनों गहरे पानी में समां गईं। करीब 15 मिनट बाद एक बालक ने ग्रामीणों को घटना से अवगत कराया लेकिन तब तक तीनों की सांसें थम चुकी थीं। घटना के बाद क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। हादसे के वक्त बच्चियों के परिजन खाद्यान्न लेने राशन दुकान गये हुये थे।

परिजन चले गए थे राशन दुकान

पचपहरा निवासी साकेत परिवार के लोग शनिवार की दोपहर खाद्यान्न लेने राशन दुकान गये हुये थे। इस दौरान उनके बच्चे घर पर अकेले थे। जिसका फायदा उठा कर रामनिवास साकेत की बेटियां सोनिया साकेत 10 वर्ष, लक्ष्मी साकेत 7 वर्ष और भतीजी सरस्वती साकेत पुत्री मनोज साकेत 8 वर्ष दोपहर के वक्त तालाब में नहाने पहुंच गईं। इस दौरान तीनों बच्चियां तालाब के किनारे अठखेलियां कर रही थीं। तभी छोटी बहन गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी। इसके बाद उसे बचान के चक्कर में दोनों बड़ी बहन ने भी छलांग लगा दिया। लिहाजा वे भी नदी में समा गईं। घटना के वक्त गांव का ही एक छोटा बालक वहां मौजूद था, जिसने गांव वालों को सूचना दिया। लेकिन जब तक ग्रामीण पहुंचे देर हो चुकी थी। तीनों बच्चियों की डूबने से मौत हो चुकी थी। घटना के बाद सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर शवों को पोस्टमार्टम के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा, जहां पीएम पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मौके पर पहुंचे जन प्रतिनिधि व पुलिस अधिकारी

घटना की जानकारी लगते ही मऊगंज थाना प्रभारी आईपीएस अंकित सोनी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद ही क्षेत्र के जन प्रतिनिधि भी पहुंच गये। परिजनों को समझाइश देकर शांत कराया गया। साथ ही शासन से मिलने वाली आर्थिक मदद का भरोसा दिलाया गया। फिलहाल इस घटना के बाद से परिजनों का हाल बेहाल है। एक ही झटके में उनके घर की खुशी छिन गई हैं।

Tags:    

Similar News