रीवा: आर्थिक तंगी से जूझ रहे त्योंथर के सहायक अध्यापक, 6 महीने से नहीं मिला वेतन

रीवा जिले के त्योंथर में स्कूलों में कार्यरत सहायक अध्यापकों को विगत 06 माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है।

Update: 2024-02-10 07:38 GMT

 रीवा जिले के त्योंथर में स्कूलों में कार्यरत सहायक अध्यापकों को विगत 06 माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है। वेतन न मिलने के कारण सहायक अध्यापकों का परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है। इस संबंध में बताया गया है कि सहायक अध्यापक कई बार संकुल प्राचार्य और बीईओ से मिल चुके हैं फिर भी वेतन नहीं दिया जा रहा है।

जिले के अन्य ब्लाकों में पदस्थ सहायक अध्यापकों को जहां समय पर वेतन भुगतान हो रहा है। वहीं केवल त्योथर ब्लाक में वेतन न मिलने की वजह बजट नहीं है कहा जा रहा है। इसके लिए बीईओ त्योंथर ने बजट हेतु पत्राचार भी किया गया पर किसी भी तरह से समस्या का निराकरण नहीं हो सका है। वेतन न मिलने से उक्क सहायक अध्यापकों का परिवार गंभीर आर्थिक समस्या से जूझ रहा है।

सहायक अध्यापकों ने शासकीय शिक्षक संगठन को पत्र लिखकर वेतन दिलाने का अनुरोध किया है। उक्त के संबंध में शासकीय शिक्षक संगठन रीवा के मिश्रा, यशपाल शर्मा, अध्यक्ष चन्द्रोदय सतीश मिश्र मृगेन्द्र सिंह ने जिला कलेक्टर रीवा से तत्काल वेतन भुगतान की मांग की है । साथ ही यह कहा है कि यदि एक सप्ताह में वेतन भुगतान नहीं किया गया तो मजबूरन आन्दोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Tags:    

Similar News