रीवा के SAF ग्राउंड में प्रभारी मंत्री ने किया ध्वजारोहण: प्रहलाद पटेल ने परेड की सलामी ली, स्वतंत्रता दिवस पर 13 बंदियों की केन्द्रीय जेल से रिहाई होगी

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रीवा के एसएएफ ग्राउंड में ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया गया। प्रभारी मंत्री प्रहलाद पटेल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और जिले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

Update: 2024-08-15 05:17 GMT

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रीवा जिले में उमंग और उल्लास का माहौल रहा। एसएएफ ग्राउंड में आयोजित जिला स्तरीय मुख्य समारोह में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने ध्वजारोहण किया। सुबह 9 बजे ध्वजारोहण के बाद, परेड की सलामी ली गई और सामूहिक राष्ट्रगान का गायन हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री के स्वतंत्रता दिवस संदेश का वाचन भी किया गया, जिसे बाद में हर्ष फायर द्वारा मनाया गया।

कार्यक्रम में विभिन्न दलों ने आकर्षक परेड प्रस्तुत की, और गुब्बारे आकाश में छोड़े गए, जो खुशी और उत्सव का प्रतीक थे। परेड में शामिल दलों के कमाण्डर से मुख्य अतिथि ने परिचय प्राप्त किया और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया।

सुबह 9:55 बजे मध्यप्रदेश गान का गायन हुआ, इसके बाद 10 से 10:35 तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का समापन सुबह 11 बजे पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। जिला, विकासखण्ड और ग्राम स्तर पर भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। मुख्य समारोह के बाद, प्रभारी मंत्री ने अजगरहा में 11:20 बजे विशेष मध्यान्ह भोजन में भी भाग लिया।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, राज्य शासन की अनुशंसा पर 14 आजीवन कारावास के बंदियों को रिहा करने का आदेश जारी किया गया है। हालांकि, एक बंदी की न्यायालय में अपील लंबित रहने या अपील वापस न लेने के कारण कुल 13 बंदियों को रिहा किया जा रहा है।

रिहा होने वाले बंदियों में रीवा जिले के 5, सीधी के 2, सिंगरौली के 1, अनूपपुर के 1, और शहडोल के 4 बंदी शामिल हैं। रिहा होने वाले बंदियों में मोरध्वज पटेल, राजेन्द्र प्रसाद, अजय कुमार दुबे, रामनाथ केवट, मिथलेश विश्वकर्मा, फरीद खान, छबिलाल, अशोक विश्वकर्मा, शिवपूजन, दीपक जासयवाल, शेषमणि, शिब्यू खान और छोटेलाल शामिल हैं।

Tags:    

Similar News