रीवा में शिक्षक ने बच्चों को टीसी थमाकर किया स्कूल खाली, कलेक्टर ने किया सस्पेंड

मध्य प्रदेश के रीवा में एक शिक्षक ने बच्चों को टीसी थमाकर स्कूल खाली कर दिया। उसने बच्चों से कहा कि स्कूल बंद होने वाला है। कलेक्टर ने इस मामले में जांच करवाई और शिक्षक को सस्पेंड कर दिया।

Update: 2024-09-14 14:49 GMT

मध्यप्रदेश के रीवा जिले के हरदी गांव में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने अपने अजीब व्यवहार से सबको चौंका दिया। शिक्षक दिनकर प्रसाद मिश्र ने गांव में अफवाह फैलाई कि स्कूल बंद होने वाला है और बच्चों को दूसरे स्कूल में दाखिला कराने का निर्देश दिया। न केवल उसने बच्चों को जबरन ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) थमाई, बल्कि कई टीसी बच्चों के घर भी पहुंचा दी। इससे स्कूल में मौजूद सभी बच्चे टीसी लेने लगे और स्कूल खाली हो गया।

मामला कलेक्टर प्रतिभा पाल के संज्ञान में आया, जिन्होंने तुरंत जांच के आदेश दिए। शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी सुदामा गुप्ता ने स्कूल का दौरा किया और पाया कि शिक्षक दिनकर प्रसाद मिश्र आराम फरमा रहे थे।

जांच के दौरान रजिस्टर में एक भी बच्चे की उपस्थिति दर्ज नहीं थी। डीईओ ने बताया कि शिक्षक ने बच्चों को टीसी थमा दी ताकि वह आराम कर सकें।

कलेक्टर के निर्देश पर शिक्षक को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया और स्कूल में रेखा मिश्रा के साथ अन्य गेस्ट फैकल्टी की नियुक्ति की गई।

बच्चों का फिर से दाखिला कराया गया और सात बच्चों का एक ही दिन में दाखिला सुनिश्चित किया गया। स्कूल की स्थिति को देखकर गांव के पूर्व सरपंच ने भी चिंता जताई और स्कूल की बुनियाद रखने में सहयोग देने की बात की।

Tags:    

Similar News