रीवा में यूरिया से जहरीली शराब बनाने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, 4 डिब्बों में भरी 60 लीटर शराब बरामद

रीवा में पुलिस ने यूरिया मिलाकर जहरीली शराब बनाने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 60 लीटर शराब बरामद की है।

Update: 2024-10-24 07:40 GMT

मध्य प्रदेश में रीवा की सिटी कोतवाली पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए यूरिया मिलाकर बनाई गई जहरीली शराब की बिक्री से पहले चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह घटना सिटी कोतवाली थाने के अंतर्गत आने वाले अखाड़घाट क्षेत्र की है, जहां आरोपियों ने जहरीली शराब को डिब्बों में भरकर झाड़ियों के बीच छिपा रखा था। स्थानीय निवासियों से मिली सूचना पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और मौके पर पहुँचकर 60 लीटर शराब बरामद की।

पुलिस ने जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वे जहरीली शराब बनाकर इसे सस्ते दामों पर बेचने की योजना बना रहे थे। शराब में यूरिया मिलाने के कारण यह शराब अत्यधिक खतरनाक और जानलेवा हो सकती थी। पुलिस ने चार डिब्बों में भरी कुल 60 लीटर जहरीली शराब जब्त की है, जिसे झाड़ियों में छिपाकर रखा गया था।

गिरफ्तार किए गए आरोपी

शानू खान उर्फ शहनवाज खान (43), पिता मुल्तान अहमद, निवासी आमीन चौराहा

सनम खान (26), पिता मुल्तान खान, निवासी आमीन चौराहा

रफीउल्ला खान (34), पिता उमर मोहम्मद, निवासी बोलछड़ी मस्जिद के पास, थाना बिछिया

साकिम उर्फ चतुर खान (26), पिता अब्दुल उर्फ अनीम खान, निवासी बोलछड़ी मस्जिद के पास, थाना बिछिया

थाना प्रभारी अरविंद राठौर के अनुसार, प्रमुख आरोपी शहनवाज खान एक आदतन अपराधी है, जिसके खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। ये सभी आरोपी जहरीली शराब बनाकर उसकी अवैध बिक्री में संलग्न थे और इस खतरनाक कारोबार से लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश कर दिया है।

Tags:    

Similar News