रीवा की बीहर नदी में दो युवकों के डूबने से मचा हड़कम्प, एक की मौत, दूसरे की तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम

Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा शहर में उस समय हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई जब बीहर नदी में नहाने के लिए गए दो युवक गहरे पानी में समा गए। घटना के बाद इसकी सूचना विश्वविद्यालय पुलिस को दी गई।

Update: 2023-08-27 07:51 GMT

मध्यप्रदेश के रीवा शहर में उस समय हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई जब बीहर नदी में नहाने के लिए गए दो युवक गहरे पानी में समा गए। घटना के बाद इसकी सूचना विश्वविद्यालय पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने एक युवक को नदी से बाहर निकालने में सफलता पाई। किंतु अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। जबकि दूसरे युवक का अब तक सुराग नहीं मिल सका है। रेस्क्यू टीम बीहर नदी में उसकी तलाश कर रही है।

करहिया मंडी घाट में गए थे नहाने

शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत नीम चौराहा करहिया मंडी मार्ग स्थित बीहर नदी घाट पर शनिवार को यह हादसा घटित हुआ। जहां दोपहर तकरीबन 2 बजे नहाने एक दो युवक डूब गए। एसडीआरएफ की टीम ने एक युवक को तो पानी से बाहर निकाल लिया किंतु उसे बचाया नहीं जा सका। अंधेरा हो जाने की वजह से शनिवार की शाम को रेस्क्यू कार्य बंद कर दिया गया। रविवार की सुबह से पुनः एसडीआरएफ की टीम नदी में डूबे युवक की तलाश में जुट गई है।

एक को बचाने के चक्कर में दूसरा भी डूबा

इस संबंध में विश्वविद्यालय थाना प्रभारी दिनेश यादव का कहना है कि शनिवार की दोपहर 2 बजे करहिया घाट में दो युवक नहा रहे थे। तभी अचानक एक युवक का पैर फिसल गया। इस दौरान दूसरा युवक उसे बचाने के लिए गया तो वह भी डूब गया। जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर सर्चिंग के लिए जुटी। पुलिस के मुताबिक सत्यम उर्फ शिब्बू शुक्ला पुत्र चेतनाथ शुक्ला 20 वर्ष निवासी आनंद नगर बोदाबाग को नदी से बाहर निकाला गया जिसके उसे उपचार के लिए एसजीएमएच भिजवाया गया किंतु चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे युवक भागत द्विवेदी पुत्र शशिकांत द्विवेदी 22 वर्ष निवासी नंदनीपुर सेमरिया हाल मुकाम ढेकहा की तलाश की जा रही है।

रिश्ते में हैं चाचा-भतीजा

बीहर नदी की करहिया घाट में डूबे दोनों युवक आपस में चाचा-भतीजा बताए गए हैं। दोनों बीहर नदी के तेज बहाव में डूब गए। जिसके बाद मौके पर एसडीआरएफ की दस सदस्यीय टीम पहुंची और सर्चिंग प्रारंभ की। किंतु शनिवार को अंधेरा हो जाने की वजह सर्चिंग कार्य रोक दिया गया था। अब रविवार को पुनः सर्चिंग कार्य प्रारंभ किया गया है। पानी में डूबे एक व्यक्ति की तलाश रेस्क्यू टीम द्वारा की जा रही है।

Tags:    

Similar News