रीवा जिले में दहेज हत्या का मामलाः पति व सास-ससुर गिरफ्तार, भेजे गए जेल

Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में दहेज हत्या के मामले में पुलिस ने पति समेत सास-ससुर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद तीनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Update: 2023-08-24 06:35 GMT

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में दहेज हत्या के मामले में पुलिस ने पति समेत सास-ससुर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद तीनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। वहीं इस मामले में देवर व ननद फरार बताए गए हैं, जिनकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। घटना हनुमना थाना क्षेत्र के पिपरौंही में हुई थी।

मायके पक्ष ने लगाया था आरोप

पुलिस ने बताया कि 17 अगस्त की दोपहर 12 बजे पिपरौंही निवासी पूजा पटेल पत्नी प्रमोद पटेल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। इस मामले में मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था। जिसकी कई सारे सबूत भी पुलिस को सौंपे थे। ऐसे में पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या यानी धारा 498ए एवं 304 बी समेत 34 कायम किया था। इसके 24 घंटे के भीतर ही पति प्रमोद कुमार पटेल पुत्र रामगोपाल पटेल 28 वर्ष, सास कलावती पटेल 47 वर्ष एवं ससुर रामगोपाल पटेल 55 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को पूछताछ के बाद तीनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

मांग रहे थे 1 लाख रुपये व बाइक

इस सम्बन्ध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मामले की जांच के दौरान यह तथ्य सामने आया है कि ससुराल पक्ष के द्वारा नवविवाहिता से एक लाख रुपये व मोटर साइकिल की मांग की जा रही थी। इसके लिये आये दिन उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। लेकिन नवविवाहिता के मायके पक्ष आर्थिक रूप से मजबूत नहीं थे, लिहाजा वह उनकी डिमांड पूरी नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में नविवाहिता पर प्रताड़ना बढ़ती जा रही थी। जिसकी वजह से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। दहेज हत्या के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News