एक्टिंग के जूनून के चलते सूर्यवंशम फिल्म की एक्ट्रेस ने बीच में छोड़ दिया था MBBS, हवाई दुर्घटना से गई थी जान

मशहूर एक्ट्रेस सौंदर्या कुछ ही समय तक फ़िल्मी दुनिया में काम कर पाई.

Update: 2021-11-17 22:45 GMT

एक्ट्रेस सौंदर्या 18 जुलाई 1972 को कर्नाटक में जन्मी थी। इनके पिता कन्नड इंडस्ट्री में बतौर राइटर प्रड्यूसर थे। एक्ट्रेस ने डॉक्टरी की पढ़ाई की और इसके बाद एमबीबीएस की डिग्री भी हासिल करने में लगी थी। मगर फिल्मों में अपना कैरियर बनाने की चाह के कारण इन्होंने बीच में एमबीबीएस की पढ़ाई छोड़ दी।

फिल्म इंडस्ट्री कई स्टार रहे हैं ,जिन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत इंडस्ट्री में तो आ गए लेकिन अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों में जगह भी बना ली। लेकिन कभी-कभी दुर्भाग्य कारण, वे अचानक से ही इंडस्ट्री को अलविदा करके चले जाते हैं। किसी की मौत बीमारी से हुई तो कोई और किसी अन्य दुर्घटना की बलि चढ़ जाता है।इनमें से एक नाम साउथ इंडियन की अभिनेत्री सौंदर्या का है। इन्होंने बॉलीवुड की सूर्यवंशम की फिल्म से बॉलीवुड में अपनी एक नई पहचान बनाई। इस फिल्म में सौंदर्या मुख्य भूमिका थी।इनकी डेथ एनिवर्सरी पर हम इनके जीवन से जुड़े कुछ किस्स़ो के बारे में जानते हैं।

कन्नड़ की गंधर्व मूवी से एक्टिंग में आई

सौंदर्या फिल्मों में हाथ अजमाने की सोची और इनके गंधर्व मूवी लगी। इसी मूवी से इनके करियर की शुरुआत हुई।यह एक कन्नड़ फिल्म थी। एक्ट्रेस ने सबसे ज्यादा तेलुगु फिल्म में अभिनय किया।सौंदर्या ने करीब -करीब 100 फिल्मों में अभिनय किया ।साउथ के सुपरस्टार वेंकटेश ने सौंदर्या के कई बार कहा कि वे संपूर्ण अभिनेत्री थी।

रजनीकांत और कमल हसन से साथ भी फिल्में की

इनकी एक्टिंग की सबसे पहले पहचान नागार्जुन और रमैया की फिल्म 'हेलो ब्रदर' से हुई।साल 1995 में इस अभिनेत्री की 11 फिल्में रिलीज हुई ।यह सबसे अधिक तमिल फिल्मों में नजर आई। इसके अलावा इन्होंने रजनीकांत और कमल हसन जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ भी अभिनय किया । वही बॉलीवुड इंडस्ट्री में इनकी पहचान अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म सूर्यवंशम से हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ के साथ इनकी केमिस्ट्री को लोगों ने काफी सराहा।

एयरक्राफ्ट क्रैश से हुई थी मृत्यु

17 अप्रैल 2004 को सौंदर्या का एक एयरक्राफ्ट क्रैश में मृत्यु हो गई थी । वह अपने भाई अमरनाथ के साथ बैंगलोर से करीमनगर को जाना तय था। इलेक्शन कैंपेनिंग के सिलसिले में सफर कर रही थी और भारतीय जनता पार्टी को अपना सपोर्ट दे रही थी । सौंदर्या ने उसी वर्ष पार्टी से अपना नाता जोड़ा था ।लेकिन तकदीर को शायद कुछ और ही मंजूर था ।एयरक्राफ्ट क्रैश में सौंदर्य और उनके भाई दोनों का निधन हो गया।

Tags:    

Similar News