Kerala 1cr Lottery: 50 लाख कर कर्ज चुकता करने घर बेचने वाला था, एक करोड़ की लॉट्री लग गई

Kerala 1cr Lottery: केरल के कोझिकोड जिले में एक शख्स ने एक करोड़ रुपए की लॉट्री जीती है, यह व्यक्ति अपना घर बेचकर उधार चुकता करने वाला था.

Update: 2022-07-27 07:37 GMT

Kerala 1cr Lottery: केरल के कोझिकोड में एक शख्स 50 लाख के कर्ज में डूबा था, कर्ज देने वाले लगातार उसे लोन की रकम मांग रहे थे, 50 लाख का कर्जदार व्यक्ति अपना लोन चुकाने के लिए अपना घर बेचने के लिए निकला था कि 2 घंटे पहले ही उसकी एक करोड़ की लॉट्री लग गई. 

50 साल के मोहम्मद बावा एक पेंटर है, जिसपर 50 लाख रुपए का कर्ज था. कर्ज चुकाने के लिए पैसे नहीं थे. इसी लिए मोहम्मद बावा अपना 2000 स्क्वायर फ़ीट का घर बेच कर एडवांस के पैसों से कर्ज चुकाने के लिए जाने वाला था. लेकिन घर बेचने से पहले ही बावा को एक करोड़ रुपए की लॉट्री लग गई. बावा ने अपना घर 8 महीने पहले ही बनाया था. 

घर बेचकर किराए के कमरे में रहने वाला था बावा 

एक करोड़ की लॉट्री पाने वाले बावा ने बताया कि उसपर रिश्तेदारों और बैंक का काफी लोन था. उसके परिवार में 5 बच्चे और एक पत्नी है, दो बड़ी बेटियों की शादी में पूरे पैसे खर्च हो गए थे. घर बनवाने में जितने पैसे थे वो भी खत्म हो गए थे. उसने अपने बेटे निजामुद्दीन को कतर भेजने के लिए कर्ज लिया था. मुहम्मद बावा अपना नया घर बेचकर 50 लाख का कर्ज चुकता कर किराए के कमरे में रहने वाला था. लेकिन सिर्फ दो घंटे पहले ही उसकी किस्मत चमक गई. 

एक करोड़ की लॉट्री में 37 लाख टैक्स लग गया 

मोहम्मद बावा को कर्ज में डूबा था लेकिन उसे थोड़ी उम्मीद थी कि लॉट्री खरीदने पर वह पैसे जीत सकता है. घर बेचने की डील फाइनल हो गई थी. जैसे ही लॉट्री निकली बावा ने अपना नंबर मैच किया और उसकी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. उसने तुरंत घर बेचने की डील कैंसिल कर दी. बावा को मिली एक करोड़ रुपए की लॉटरी में 37 लाख टैक्स कट जाएगा और उसे 65 लाख रुपए मिल जाएंगे। 


Tags:    

Similar News