Hast Rekha: अगर आपके आसपास है मोटी और छोटी अंगुलियों वाली लड़कियां तो आप बनेगे बाहुबली, पैसो का होगा भंडार

Hast Rekha: अगर आपके आसपास है मोटी और छोटी अंगुलियों वाली लड़कियां तो आप बनेगे बाहुबली, पैसो का होगा भंडार! If you have fat and short fingers girls around you, then you will become Bahubali, money will be a storehouse

Update: 2022-06-14 04:29 GMT

Hast Rekha: समुद्र शास्त्र का गहन अध्ययन करने पर कई अद्भुत रहस्य निकल कर सामने आए हैं। कहने का मतलब समुद्र शास्त्र हस्तरेखा की तरह ही महिलाओं की उंगलियों के आकार को देखकर, उनकी बनावट को देखकर भविष्य के बारे में बता सकते हैं। समुद्र शास्त्र का यह ज्ञान उन लोगों के लिए बहुत काम आ सकता है जो शादी करने के लिए लड़की देखने जा रहे हैं। केवल लड़कियों के हाथ की उंगलियों को देखें तो आप बिना कुछ पूछे बहुत कुछ जान सकते हैं। क्या है लक्षण आइए जाने।

उंगलियों के पर्व बताते हैं

अगर किसी लड़की की उंगली में तीन पर्व हैं तो वह भाग्यशाली मानी जाती है। लेकिन यदि किसी लड़की की उंगली में चार पर्व हैं यानी कि 4 पोर है और उंगलियां छोटी हैं। बहुत पतली और दुर्बल हैं। तो समझना चाहिए कि लड़की भाग्यशाली नहीं है।

छोटी और पतली उंगली वाली लड़कियां

लड़कियों के हाथ की उंगलियां छोटी और पतली होती हैं उन्हें बहुत ही कंजूस बताया गया है। पैसा खर्च करने के मामले में यह पीछे रहती हैं। इन्हे छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आता है। इसीलिए उनके दोस्त कम होते हैं।

मोटी और भरी हुई उंगली

जिन लड़कियों की उंगली मोटी और भरी हुई होती हैं यह रिश्तो को लेकर बहुत संजीदा रहती है। पैसा खर्च करने का शौक होता है। यह ससुराल और पिता पक्ष दोनों जगह रहते हुए पैसा खर्च करती है। लेकिन समय के साथ अपने व्यवहार में सुधार करना भी नहीं आता है। यह सफल महिलाएं कहलाती है।

छोटी और मोटी उंगली

समुद्र शास्त्र के मुताबिक कहा गया है जिन लड़कियों की उंगलियां छोटी और मोटी होती है दिल की अच्छी होती हैं। रिश्तो का निर्वहन बडी ही सहजता से करती हैं। ज्यादा दिमाग नहीं लगाते। हर माहौल में ढलने की क्षमता होती है। लेकिन दृढ़ संकल्प वाली लड़कियां कहलाती हैं। जिस काम को करने के लिए ठान लेती हैं उसे पूरा करके ही छोड़ती है।

लंबी और पतली उंगलियां

कहा गया है जिन लड़कियों की उंगली लंबी और पतली होती है वह अपने काम को क्रिएटिव तरीके से करती हैं। यह सभी रिश्तो को बड़ी सहजता से निभाती हैं। ऐसी लड़कियां देखने में सुंदर आकर्षक होती हैं बोलने में मधुरता रहती है। ऐसी लड़कियां अपने पति के लिए भाग्यशाली सिद्ध होती हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। 

Tags:    

Similar News