रीवा के प्रधान डाकघर में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत हुआ कार्यक्रम, किया श्रमदान

Rewa News: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर देश भर में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें लोगों द्वारा जमकर अपनी भागीदारी निभाई जा रही है।

Update: 2023-10-02 07:48 GMT

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर देश भर में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें लोगों द्वारा जमकर अपनी भागीदारी निभाई जा रही है। पखवाड़े भर से चल रहे स्वच्छता कार्यक्रम में लोगों द्वारा जगह-जगह साफ-सफाई अभियान चलाया जा रहा है। शहर से लेकर गांवों तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि व स्थानीय लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

प्रधान डाकघर में हुआ आयोजन

रीवा के सिरमौर चौराहा स्थित प्रधान डाकघर में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों ने अपनी सहभागिता निभाई। डाकघर कर्मियों ने इस आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर पौधरोपण रैली का आयोजन किया गया। जिसमें एसके राठौर डाक अधीक्षक के नेतृत्व में डाक कर्मियो ने उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों ने स्वच्छता एवं श्रमदान के कार्य को संपादित किया। अधिकारियों, कर्मचारियों ने हाथ में झाडू थामी और परिसर की साफ-सफाई की।

जगह-जगह हो रहे कार्यक्रम

देश में स्वच्छता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए स्वच्छ भारत मिशन के तहत रीवा जिले में भी जगह-जगह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वच्छता दिवस का इतिहास 2014 का है, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया। जो एक राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान था। जिसका उद्देश्य भारत को एक स्वच्छ राष्ट्र में बदलना था। यह अभियान साफ-सफाई और स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरुकता पैदा करने, नागरिकों को अपने परिवेश को साफ रखने की जिम्मेदारी के लिए प्रोत्साहित करने पर केन्द्रित है। स्वच्छता दिवस 2023 की थीम स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत पर आधारित है। जिसमें जगह-जगह स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। स्वच्छता के इस कार्यक्रम में उत्साह के साथ अधिकारियों, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों द्वारा बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाई जा रही है।

Tags:    

Similar News