एमपी के बाप विधायक पर एक करोड़ रुपए मांगने के आरोप

मध्यप्रदेश के सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर मेडिकल स्टोर संचालक ने एक करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया है।

Update: 2024-02-24 17:10 GMT

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर एक मेडिकल स्टोर संचालक ने एक करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया है। स्टोर संचालक ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी किया है, जिसमें विधायक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

मेडिकल स्टोर संचालक के आरोप पर भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) से सैलाना विधायक डोडियार का कहना है कि बाजना में पिछले तीस सालों से अवैध रूप से मेडिकल स्टोर का संचालन किया जा रहा है। इस पर कार्रवाई के लिए मैंने खुद तीन घंटे तक धरना दिया है। 

शुक्रवार को वीडियो जारी कर आरोप लगाने के बाद मेडिकल स्टोर संचालक तपन राय शनिवार को विधायक डोडियार की शिकायत करने एसपी ऑफिस पहुंचे। एसपी राहुल लोढ़ा से तपन राय की मुलाक़ात तो नहीं हो सकी, लेकिन उन्होने आवक-जावक शाखा में शिकायती आवेदन दे दिया। 

मेडिकल स्टोर संचालक के विधायक पर आरोप

बाजना में रहने वाले तपन राय कई सालों से मां मेडिकल स्टोर के नाम से दवा की दुकान का संचालन कर रहें हैं। वीडियो में तपन का कहना है कि बीते 19 फरवरी को 4.10 बजे दोपहर विधायक साहब का कॉल आया। उन्होने कहा कि तुम अवैध तौर पर मेडिकल दुकान का संचालन कर रहे हो। मुझसे मिलो नहीं तो ठीक नहीं रहेगा। 

मैं उनके कहे अनुसार, उसी दिन एक अंकल को साथ लेकर उनसे मिलने गया। विधायक साहब के गार्ड ने मेरी चेकिंग की और मेरा मोबाइल बाहर ही रख लिया। अंकल को भी बाहर कर दिया। मुझसे विधायक साहब ने मेरी डिग्री पूछी। मैंने बताया कि मैं फार्मासिस्ट हूँ। तब उन्होने कहा कि मेरे क्षेत्र में रहने नहीं दूँगा। उन्होने कितना दे सकने का इशारा किया। 

फिर विधायक साहब ने मुझे एक करोड़ रुपए देने को कहा और आज यानि शुक्रवार को मेरे मेडिकल स्टोर पर आकर बैठ गए। मुझे कहा कि हमारे विधायक प्रतिनिधि को बात करने के लिए भेजा था तो बात क्यों नहीं की। जाते-जाते धमकाते हुए गए कि अब तेरे को जेल भेजकर मानूँगा। 

तीन घंटे मेडिकल स्टोर पर बैठे रहे विधायक

शुक्रवार को, विधायक कमलेश्वर डोडियार बाजना में एक मेडिकल स्टोर पर पहुंचे और तीन घंटे तक धरना दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि स्टोर संचालक, तपन राय, पिछले 30 सालों से अवैध रूप से प्रैक्टिस कर रहा है और गरीब लोगों को ठग रहा है।

डोडियार ने कहा, "मैंने तीन घंटे तक मेडिकल स्टोर में धरना दिया था। एक डॉक्टर के पास एमबीबीएस, बीएचएमएस और क्लिनिकल का लाइसेंस होना चाहिए। तपन राय के पास इनमें से कोई भी लाइसेंस नहीं है। वह अवैध रूप से गर्भपात भी कर रहा है।"

उन्होंने कहा, "मैंने पहले भी सीएमएचओ को दुकान सील करने का पत्र लिखा था। बाजना क्षेत्र में 3 हजार बंगाली झोलाछाप हैं और तपन राय उनका नेता है। वह खुद मेरे पास 20 लाख रुपए लेकर आया था और काम करते रहने को कहा था। मैंने कहा कि 1 करोड़ भी देगा तो नहीं लूंगा। जो आरोप लगाए गए हैं, वे गलत हैं।"

सीएमएचओ डॉक्टर आनंद चंदेलकर ने कहा, "तपन के पास फार्मेसी का लाइसेंस है। मेडिकल स्टोर से खुली सिरिंज इंजेक्शन मिली हैं। इससे प्रतीत होता है कि वहां पर उपचार भी किया जा रहा था। विधायक का कल यानी शुक्रवार दोपहर को वॉट्सएप पर मैसेज आया था।"

पंचनामा बनाया गया

डोडियार के धरने के बाद, स्वास्थ्य अधिकारियों को बुलाया गया और पंचनामा बनाया गया। इसके बाद सभी लोग मौके से चले गए।

मेडिकल स्टोर संचालक ने कहा- बिक भी जाऊं तो भी एक करोड़ नहीं दे सकता

मेडिकल स्टोर संचालक तपन राय ने कहा कि वे पिछले 30 सालों से मेडिकल स्टोर का संचालन नियमानुसार कर रहे हैं और उनके पास फार्मासिस्ट की डिग्री और मेडिकल स्टोर का लाइसेंस भी है।

तपन राय ने बताया कि विधायक ने उन्हें सैलाना स्थित अपने सरकारी आवास पर बुलाया था। उन्होंने उनसे उनकी डिग्री के बारे में पूछा और आरोप लगाया कि वे आदिवासियों के साथ लूटपाट करते हैं। विधायक ने कहा कि उन्हें सांसद का चुनाव लड़ना है और इसके लिए 10 करोड़ रुपए चाहिए।

तपन राय ने कहा, "विधायक ने मुझे एक कागज पर 1 करोड़ रुपए लिखकर दिया और कहा कि यह पैसा उन्हें देना होगा। मैंने कहा कि मैं खुद को बेच दूं, तब भी इतने रुपए नहीं दे पाऊंगा। तब उन्होंने कहा कि यह मेरी प्रॉब्लम है और मुझे जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि वे आगे होकर विधायक से क्यों मिलने जाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने आज तक 20 लाख रुपए भी नहीं कमाए हैं, तो वे इतने रुपए कैसे उन्हें देने जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News