Ladli Behna Yojana Second Payment Check: सेकंड क़िस्त का ₹1000 अकाउंट में चेक करे? जाने Full Info

Ladli Behna Yojana Second Payment Status: लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana In MP) की शुरुआत शिवराज सिंह द्वारा प्रदेश की आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओ के लिए शुरू की गई थी.

Update: 2023-07-10 04:28 GMT

Ladli Behna Yojana Payment Online Check | Ladli Behna Yojana Second Payment Kist Kaise Check Kare: लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana In MP) की शुरुआत शिवराज सिंह द्वारा प्रदेश की आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओ के लिए शुरू की गई थी. इस योजना में सभी महिलाओ को हर महीने 1000-1000 रुपए की आर्थिक सहायता राशी अकाउंट में दी जा रही है. पहली क़िस्त 10 जून 2023 को अकाउंट में पहुंच चुकी है. आज यानि 10 जुलाई 2023 को महिलाओ के अकाउंट में दूसरी क़िस्त भेजी जा रही है.

10 जुलाई को महिलाओं के बैंक अकाउंट में 1000 रुपए की दूसरी क़िस्त का पैसा डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर करेंगे. इसके बाद महिलाएं लाडली बहना योजना की दूसरी क़िस्त के 1000 रुपए मिले या नही मिलें, इसके लिए वेबसाइट पर जाकर के अपने आवेदन क्रमांक सख्या ओ मोबाइल नंबर से लाडली बहना योजना की भुगतान स्थिति की जाँच कर सकती है.

Ladli Behna Yojana Second Kist Payment Status | Ladli Behna Yojana Ki Dusri Kist Kaise Check Kare

Step 1:- सबसे पहले लाडली बहना योजना की वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाए.

Step 2:- होम पेज में दिए गए ” आवेदन एवं भुगतान की स्थिति ” के लिंक पर क्लिक करें.

Step 3:– यहाँ पर आपकोलाड़ली बहना आवेदन क्र. / सदस्य समग्र क्र. भरके कैप्चा दर्ज करें और ओ.टी.पी. भेजें पर क्लिक करें.

Step 4:- अब आपके मोबाइल नंबर प्राप्त ओ.टी.पी. डालकर के Submit कर देना है.

Step 5:- अब आपकी स्क्रीन पर लाडली बहना योजना की भुगतान स्थिति आ जाएगी.

सभी महिलाएं लाडली बहना योजना की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के भुगतान स्थिति की जाँच कर सकते है. लाडली बहना योजना की भुगतान स्थिति कैसे जांचे के लिए मोबाइल नंबर और आवेदन सख्या आवश्यक है. आपको इस लेख में लाडली बहना योजना की भुगतान स्थिति कैसे चेक करें से जुडी जानकारी को दिया गया है.

Tags:    

Similar News