Ladli Behna Yojana 5th Installment Date And Time: लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त 1250 रूपए कब और कितनी बजे आएगी? देखे पूरी Details

Ladli Behna Yojana Fifth Installment Date And Time: लाडली बहना योजना की चौथी किस्त 10 सितम्बर 2023 को 1000 रूपए अकाउंट में भेजे गए थे.

Update: 2023-10-03 06:51 GMT

Ladli Behna Yojana 5th Installment Date And Time | Ladli Behna Yojana Fifth Installment Date And Time: लाडली बहना योजना की चौथी किस्त 10 सितम्बर 2023 को 1000 रूपए अकाउंट में भेजे गए थे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अब पांचवी क़िस्त 4 अक्टूबर को भेजी जाएगी. बताया जा रहा है की 15 अक्टूबर के पहले कभी भी आचार सहिंता लग सकती है. इसलिए शिवराज सिंह चौहान ने पांचवी क़िस्त 4 अक्टूबर को ग्वालियर से एक क्लिक में महिलाओ के अकाउंट में भेजी  जाएगी.  अब दूसरी क़िस्त का इंतज़ार कर रही लाभार्थी महिलाओ के लिए सबसे अच्छी खबर है।

Ladli Behna Yojana 5th Installment Date And Time

यदि आप भी लाड़ली बहना योजना में आवेदन किया है. तो बता दे की कुछ महीने पहले शिवराज सिंह चौहान ने अक्टूबर में क़िस्त को 1250 रूपए करने का ऐलान किया था. 4 अक्टूबर को महिलाओ के अकाउंट में सीधे 1250 रूपए भेज दिए जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शहडोल के मुख्य कार्यक्रम से एक क्लिक में सीधे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में पैसे ट्रांसफर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री द्वारा 4 अक्टूबर 2023 को दोपहर 1: 00 से 3.00 के बीच में पांचवी किस्त के पैसे ट्रांसफर किया जाएगा। इस योजना के माध्यम से हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के अकाउंट में किस्त की राशि ट्रांसफर की  जाती रही है. 

लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त ऐसे चेक करे ?

० सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना होगा।

० इसके बाद आपको होमपेज पर ‘आवेदन एवं भुगतान की स्थिति’ के लिंक पर क्लिक करें।

० अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, इस पेज पर अपना सदस्य समग्र आईडी, मोबाइल नंबर, कैप्चा दर्ज करें और “ओटीपी भेजें” पर क्लिक करें।

० इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को ओटीपी बॉक्स में दर्ज करें और “खोजें” बटन पर क्लिक करें।

० फिर दूसरी भुगतान की स्थिति आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी, आप सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

० अगर सूची में अपना नाम आने के बाद आप अपने बैंक में जाकर आसानी से पैसे की जांच करा सकते हैं।

Tags:    

Similar News