Ladli Behna Yojana 2.0 Ka Paisa Kab Aayega: सेकंड राउंड का पैसा कितना और कब आएगा?

Ladli Behna Yojana 2.0: महिलाओं को मजबूत बनाने के लिए शिवराज सरकार के द्वारा लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत की गई है.

Update: 2023-08-26 17:25 GMT

ladli behna Yojana

Ladli Behna Yojana 2.0 Ka Paisa Kab Aayega | Ladli Behna Yojana 2.0: महिलाओं को मजबूत बनाने के लिए शिवराज सरकार के द्वारा लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत की गई है. इस योजना का लाभ प्रदेश की करोड़ो महिलाओ के द्वारा उठाया जा रहा है. मध्य प्रदेश सरकार महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देने के लिए लाडली बहना योजना चला रही है. योजना का लाभ लेने से छूटी महिलाओं, बेटियों के लिए फिर से आवेदन प्रक्रिया 25 जुलाई से शुरू की गई थी. और इसकी लास्ट डेट 20 अगस्त रखी गई थी. अगर अपने दूसरी बार आवेदन भर दिया है तो आपको बताने जा रहे है की इसकी पहली क़िस्त कब और कितनी आएगी.

10 सितम्बर को आएगी क़िस्त

बताते चले की जिन महिलाओ ने दूसरे राउंड में फॉर्म भरा है. उसकी पहली क़िस्त 10 सितम्बर 2023 को आ सकती है. बताते चले की 10 तारिख को ही शिवराज सरकार के द्वारा महिलाओ के खाते में 1000 रूपए भेजे जा रहे है. दूसरे राउंड में फॉर्म भरने वाली महिलाओ को 1250 रूपए की राशि मिल सकती है.

हर माह जल्द मिलेंगे 3 हजार रुपये

मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जुलाई की 10 तारीख को इंदौर में 'लाडली बहना सम्मेलन' में 1.25 करोड़ लाडली बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 1-1 हजार रुपए की दूसरी किस्त ऑनलाइन ट्रांसफर की थी. जबकि उससे पहले जून महीने की 10 तारीख को 1.25 करोड़ लाभार्थियों को खाते में रकम ट्रांसफर की गई थी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा कि वह जल्द ही महिलाओं को हर महीने 3,000 रुपये भी देंगे. जो धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी.

लाभ लेने की पात्रता

-योजना का लाभ पाने के लिए सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक, महिला, परित्यक्ता, विधवा महिलाएं आवेदन के लिए पात्र हैं.

-महिलाओं को मध्यप्रदेश का स्थानीय निवासी होना जरूरी है.

- आवेदन के लिए उम्र सीमा 21 से 60 वर्ष तक है, पहले आयु सीमा 23 वर्ष थी.

Tags:    

Similar News