Jabalpur News: अफ्रीका से आई महिला जबलपुर के सीएमएम में मिली, मचा हड़कंप

जबलपुर में पाई गई अफ्रीका की महिला।

Update: 2021-11-30 09:27 GMT

जबलपुर। अफ्रीका के बोत्सवाना की रहने वाली एक महिला को आखिरकार प्रशसान ने जबलपुर में ढूढ निकाला है। बोत्सवाना में मिले कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के कारण अफ्रीकी मूल की इस महिला को लेकर चिंता की जा रही थी। जिसके चलते शासन-प्रशासन उसकी पुरजोर तलाश में जुटा हुआ था।

बताया जा रहा है कि बोत्सवाना निवासी महिला जबलपुर में आर्मी के कॉलेज ऑफ मटेरियल मैनेजमेंट यानी सीएमएम में ट्रेनिंग के लिए आई हुई है।

करवाई गई जांच

जबलपुर के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बोत्सवाना निवासी ओएल खुमो का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया गया है। सीएमएचओ डॉ रत्नेश कुरारिया का कहना है कि महिला ने जबलपुर आने के बाद कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया है। महिला न केवल 10 दिन क्वारंटीन में थीं बल्कि दिल्ली से आरटी-पीसीआर टेस्ट करवा कर रवाना हुई थीं।

18 नवंबर को जबलपुर के लिए हुई थी रवाना

जानकारी के तहत भोपाल के आईडीएसपी ने 22 नवंबर को महिला की खोज करने को कहा था। 18 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट के जरिए जबलपुर अफ्रीकी महिला पहुची थी। ओएल खूमो नामक महिला जबलपुर एयरपोर्ट के सीसीटीवी फुटेज में भी देखी गई, साथ ही उसके फ्लाइट टिकट के रिजर्वेशन में दिए मोबाइल से बात की गई और उसका लोकेशन प्रशासन को मिल गया।

बताया जा रहा है कि महिला मेडिकल चेकअप में भी स्वस्थ पाई गई है। उसमें कोरोना का कोई लक्षण दिखाई नहीं दिया है। बोत्सवाना की आर्मी में कैप्टन महिला का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भी लिया है। जिसे परीक्षण के लिए आईसीएमआर भेजा जा रहा है। ओएल खुमो नाम की 34 वर्षीय इस महिला को बोत्सवाना में कोरोना की वैक्सीन भी लग चुकी है।

Tags:    

Similar News