UP RO-ARO पेपर लीक: भोपाल से लीक हुआ था प्रश्न-पत्र, 6 आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी (RO-ARO) परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

Update: 2024-06-24 04:33 GMT

UP RO-ARO Paper Leak Case

UP RO-ARO Paper Leak Case: उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी (RO-ARO) परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। भोपाल की एक प्रिंटिंग प्रेस से छपे प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। इस मामले में यूपी एसटीएफ ने भोपाल और प्रयागराज से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

11 फरवरी 2024 को आयोजित उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी (RO-ARO) परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के बाद यूपी एसटीएफ ने जांच शुरू की थी। जांच में पता चला कि प्रश्न पत्र भोपाल की एक प्रिंटिंग प्रेस से छपे थे। इसके बाद यूपी एसटीएफ ने भोपाल और प्रयागराज से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

UP RO-ARO पेपर लीक: गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी

  1. सुनील रघुवंशी, भोपाल (मप्र)
  2. सुभाष प्रकाश, मधुबनी (बिहार)
  3. विशाल दुबे, प्रयागराज (यूपी)
  4. संदीप पाण्डेय, प्रयागराज (यूपी)
  5. अमरजीत शर्मा, गया (बिहार)
  6. विवेक उपाध्याय, बलिया (यूपी)

कैसे हुआ UP RO-ARO पेपर लीक

मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित प्रिंटिंग प्रेस कर्मचारी सुनील रघुवंशी को 10 लाख रुपए की रिश्वत देकर पेपर लीक कराया गया था। सुनील रघुवंशी ने प्रश्न पत्र को अपने पीने के पानी की बोतल में छिपाकर बाहर लाया था। आरोपियों ने अभ्यर्थियों को पेपर भोपाल में अपने सामने पढ़वाने की शर्त रखी थी, ताकि पेपर वायरल न हो सके।

यूपी एसटीएफ UP RO-ARO पेपर लीक मामले की जांच कर रही है। जांच में पता चला है कि इस गिरोह का संबंध पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले से भी है। इस मामले में मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News