आज का हिंदी राशिफल 4 जनवरी 2024: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी 2024)

Update: 2024-01-03 18:30 GMT

Thursday Rashifal

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024 (Today's Horoscope Thursday, 4 January, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

आपके पास स्वस्थ होने और बेहतर दिखने के लिए पर्याप्त समय होगा. बैंक में अपने पैसे के साथ काम करते समय सावधान रहना महत्वपूर्ण है. अपने बच्चे के विशेष कार्यक्रम में आमंत्रित होने पर आपको वास्तव में खुशी होगी जहां उन्हें पुरस्कार मिलेगा. आपका बच्चा वास्तव में अच्छा करेगा और आपको गौरवान्वित करेगा. कोई व्यक्ति बीच में आ सकता है और आपके और आपके किसी प्रिय व्यक्ति के बीच समस्याएँ पैदा कर सकता है. आज काम के लिए बहुत अच्छा दिन है, इसलिए इसका भरपूर लाभ उठायें. यदि आपके पास खाली समय है, तो आप कोई फिल्म देख सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि वह आपको पसंद न आए और ऐसा लगे कि आपने अपना समय बर्बाद कर दिया. आपका जीवनसाथी कुछ परेशानियाँ पैदा कर सकता है जिससे आपको नुकसान हो सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

अपने चिड़चिड़े मूड को अपनी शादी में मुश्किलें पैदा न करने दें. इससे बचने की कोशिश करें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ेगा. आज आप अपने दम पर पैसा कमाने में सक्षम रहेंगे. आपके निजी जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा जिससे आप और आपका परिवार खुश होंगे. भले ही आप प्यार में थोड़ा उदास महसूस करें, लेकिन इसे खुद पर हावी न होने दें. यह उन लोगों के लिए अच्छा दिन है जो दुकानों में चीज़ें बेचते हैं. भागदौड़ भरी जिंदगी में आज आप अपने बच्चों के लिए समय निकालेंगे. उनके साथ समय बिताने से आपको एहसास हो सकता है कि आप अपने जीवन के महत्वपूर्ण क्षणों से चूक गए. आपके जीवनसाथी के कारण आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुँच सकती है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

कार्यस्थल पर अपने बॉसों के दबाव और घर में असहमति के कारण आप तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं, जिससे आपके लिए काम पर ध्यान केंद्रित करना कठिन हो सकता है. आज कोई अप्रत्याशित व्यक्ति आपके घर आ सकता है, लेकिन यह व्यक्ति आपके लिए कुछ अच्छी किस्मत और वित्तीय लाभ ला सकता है. बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना अपना कुछ खाली समय दूसरों की मदद करने में बिताने का प्रयास करें. इससे आप और आपका परिवार खुश और शांतिपूर्ण रहेगा. आज आप किसी ऐसे व्यक्ति को कैंडी या चॉकलेट जैसी चीज़ें दे सकते हैं जिनकी आप परवाह करते हैं. कुछ लोगों को कार्यस्थल पर पदोन्नति मिल सकती है. आज आपके पास अपने पति या पत्नी के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय होगा. आपका पार्टनर यह देखकर बहुत खुश होगा कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं. आपको और आपके जीवनसाथी को कोई सचमुच अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

आज आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे और अपने दोस्तों के साथ खेल सकेंगे. आप कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए अपने रचनात्मक विचारों का उपयोग कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपकी मदद और समर्थन के लिए मौजूद रहेगा. आपको किसी ऐसे व्यक्ति से विशेष फ़ोन कॉल आएगा जिसे आप प्यार करते हैं. आपकी कलात्मक प्रतिभा को पहचान मिलेगी और आप अप्रत्याशित धन कमा सकते हैं. आज अच्छी चीज़ें होंगी और आप महसूस करेंगे कि आप अपने जीवनसाथी की वजह से स्वर्ग में हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

आपके दोस्त का आपकी भावनाओं की परवाह न करना आपको दुखी कर सकता है, लेकिन शांत रहने की कोशिश करें और इसे आपको परेशान न करने दें. यदि आपके भाई-बहन पैसे मांगते हैं, तो उनकी मदद करने से आपके अपने वित्त पर दबाव पड़ सकता है. लेकिन चिंता न करें, हालात जल्द ही बेहतर हो जाएंगे. घर पर खुश रहने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी और आपको केवल देखने के बजाय मौज-मस्ती में शामिल होना चाहिए. किसी भी बनी-बनाई समस्या को भूल जाएं और अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं. वादे तभी करें जब आप जानते हों कि आप उन्हें निभा सकते हैं. यदि कुछ लोगों के साथ रहना आपके लिए अच्छा नहीं है और वे आपका समय बर्बाद करते हैं, तो उनसे दूर रहना ही सबसे अच्छा है. आप महसूस करेंगे कि आपकी शादी बेहद खास और खूबसूरत है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं. जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है. आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा. प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती है. काम में पेशेवर रवैया आपको सराहना दिलाएगा. जीवन की आपाधापी के बीच आज आप अपने बच्चों के लिए वक्त निकालेंगे. उनके साथ वक्त गुजार के आपको महसूस हो सकता है कि आपने जीवन के कई जरुरी पल गवां दिए हैं. आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

जब आप गाड़ी चला रहे हों, तो सावधान रहें, खासकर जब आप मोड़ पर जा रहे हों. यदि आप सावधान नहीं हैं, तो किसी और की गलती के कारण आपको चोट लग सकती है. यदि आपने परिवार के किसी सदस्य से पैसा उधार लिया था, तो आज आपको उसे किसी भी स्थिति में वापस चुकाना पड़ सकता है. आपके मित्र और परिवार आपका समर्थन करेंगे और प्रोत्साहित करेंगे. यहां तक कि जब आपका दोस्त आसपास नहीं होता है, तब भी आप उसकी उपस्थिति महसूस कर सकते हैं. जो लोग कला और रंगमंच को पसंद करते हैं उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के कई नए मौके मिलेंगे. इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा कि दूसरे लोग आज आपके बारे में क्या सोचते हैं. दरअसल, आप अकेले रहना और अपनी कंपनी का आनंद लेना पसंद कर सकते हैं. अगर आज कोई आपके जीवनसाथी पर शक करता है, तो आगे चलकर आपकी शादी में समस्या आ सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर महसूस करने के लिए ध्यान और योग करने का प्रयास करें. आपके जीवनसाथी की बीमारी के कारण आज आपको पैसे ख़र्च करने पड़ सकते हैं, लेकिन चिंता न करें क्योंकि हम ऐसे समय के लिए पैसे बचाकर रखते हैं. आपका जीवनसाथी आपको धूम्रपान छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा और अब अन्य बुरी आदतों को भी छोड़ने का अच्छा समय है. कोई आपको सचमुच पसंद करेगा और आपकी सराहना करेगा. कार्यस्थल पर चीज़ें आपके लिए अच्छी होती नज़र आएंगी. आप उन लोगों की मदद करेंगे जो आपसे सहायता मांगेंगे. घर पर आपको स्वादिष्ट खाना खाने को मिलेगा और अच्छी नींद आएगी.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी! आप सामान्य से अधिक तेजी से काम करने में सक्षम होंगे. बस बैठे रहने के बजाय, कुछ ऐसा करने का प्रयास करें जो आपको अधिक पैसा कमाने में मदद कर सके. अपने परिवार के लिए एक बड़े लक्ष्य तक पहुँचने के लिए थोड़ा जोखिम उठाना ठीक है. अवसरों को गँवाने से न डरें. भले ही आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन आप वास्तव में खुश महसूस करेंगे और अपने किसी खास से प्यार करेंगे. यदि आप कक्षाओं में जाते हैं या लोगों को बात करते हुए सुनते हैं, तो आप कुछ नया सीखेंगे. आज आप काम से छुट्टी लेकर अपने पति या पत्नी के साथ समय बिता सकते हैं. आप जीवन में इतना अच्छा साथी पाकर बहुत भाग्यशाली महसूस करेंगे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

आज का दिन आपके लिए सचमुच बहुत मज़ेदार और ख़ुशी भरा रहने वाला है. आपके पास बहुत सारा पैसा आएगा और आप कुछ बचत करने में भी सक्षम हो सकते हैं. लेकिन याद रखें, दूसरों के साथ धैर्य रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि बुरा व्यवहार उन्हें दुखी कर सकता है. आपके प्रेम जीवन में कुछ अप्रत्याशित बदलाव हो सकते हैं जिससे आप वास्तव में दुखी महसूस कर सकते हैं. लेकिन चिंता न करें, आपकी महिला सहकर्मी आपके किसी भी नए कार्य में आपकी सहायता के लिए मौजूद रहेंगी. बस अपने सामान के प्रति सावधान रहें क्योंकि यदि आप सावधान नहीं रहेंगे तो वे खो सकते हैं या चोरी हो सकते हैं. और दुर्भाग्य से, आपको अपने जीवनसाथी के साथ कहीं ऐसी जगह जाना पड़ सकता है जहाँ आप वास्तव में नहीं जाना चाहते हैं, और इससे आपको बाद में निराशा महसूस हो सकती है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

यह अपने डर का सामना करने और उस पर काबू पाने का समय है क्योंकि वे न केवल आपको थका देते हैं बल्कि आपके जीवन को छोटा भी कर सकते हैं. अपना पैसा बचाना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भविष्य में आपके काम आएगा. आपकी बहन का प्यार आपको सहारा देगा. कोशिश करें कि छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है. प्यार वसंत की तरह है, खूबसूरत चीज़ों से भरा हुआ. आज आप रोमांटिक महसूस कर सकते हैं. जब महत्वपूर्ण लोग आपसे बात करें तो ध्यान दें क्योंकि आप कुछ मूल्यवान सीख सकते हैं. आप अपने परिवार से जो भी कहते हैं उसमें सावधान रहें क्योंकि इससे वे नाराज़ हो सकते हैं और आपको उन्हें समझाने में समय लगाना पड़ेगा. शादी के बाद कुछ चीजें जरूरी हो जाती हैं. आज आप उनमें से कुछ कामों में व्यस्त हो सकते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 4 जनवरी, 2024

स्वस्थ रहने के लिए सक्रिय रहने और खेल खेलने के लिए आज का दिन अच्छा है. कुछ लोग जो चीज़ें बेचते हैं उन्हें आज पैसे का नुक्सान हो सकता है और उन्हें अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए पैसे ख़र्च करने की ज़रूरत पड़ेगी. यह घर के उन कामों को करने के लिए अच्छा दिन है जिन्हें आप टालते रहे हैं. किसी प्रियजन का फ़ोन कॉल आने से आपको ख़ुशी होगी. यदि आप ईमानदार हैं और अपना काम अच्छा करते हैं, तो लोग आपके बारे में बहुत अच्छा सोचेंगे. हो सकता है कि आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए जल्दी काम छोड़ना चाहें, लेकिन बहुत अधिक ट्रैफ़िक हो सकता है. आज आप अपने जीवनसाथी के प्रति और भी अधिक प्रेम महसूस करेंगे.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Tags:    

Similar News