आज का हिंदी राशिफल 28 जनवरी 2024: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 28 जनवरी 2024)

Update: 2024-01-27 18:36 GMT

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 28 जनवरी 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024 (Today's Horoscope Sunday, 28 January, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

बच्चों में शांति और ख़ुशी लाने की विशेष क्षमता होती है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपके परिवार से हैं या नहीं, सभी बच्चों में यह गुण होता है. वे आपको शांत और खुश महसूस करा सकते हैं. आपको विभिन्न स्थानों से धन भी प्राप्त होगा. जब आप अपने रिश्तेदारों से मिलेंगे तो यह आपकी उम्मीद से भी बेहतर होगा. आपके प्रियजन को चाहिए कि आप उन पर भरोसा करें और अपने वादे निभाएँ. आज दूसरों के साथ अच्छा काम करने के लिए लोग आपको नोटिस करेंगे और आपकी सराहना करेंगे. यदि आपके परिवार में कोई बच्चा या बड़ा व्यक्ति बीमार है, तो इसका अप्रत्यक्ष रूप से आपकी शादी पर असर पड़ सकता है. लेकिन आज आप अपनी सभी चिंताओं को भूल सकते हैं और अपनी कल्पना को उड़ान दे सकते हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

खाने-पीने में सावधानी बरतें, क्योंकि लापरवाही आपको बीमार बना सकती है. यदि आप संपत्ति खरीदने या बेचने से संबंधित कार्य करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा. यदि आप मिलनसार और चतुर हैं, तो आप लोगों से वह करवा सकते हैं जो आप चाहते हैं. आज आप कुछ खूबसूरत प्रकृति का लुत्फ़ उठाएंगे. यदि आप यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी चीजें सुरक्षित हैं. आपका जीवनसाथी आपके लिए देवदूत की तरह है, इसलिए उन्हें ध्यान दें और आप देखेंगे कि वे कितने खास हैं. आज आप शांति और शांति महसूस करेंगे क्योंकि आपका ध्यान धार्मिक कार्यों में लगेगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

गुस्सा या झुंझलाहट महसूस करना आपको बीमार बना सकता है. पुरानी समस्याओं के बारे में न सोचने का प्रयास करें और जितना हो सके आराम करने का प्रयास करें. आख़िरकार, आपको वह धन और ऋण प्राप्त होगा जिसका आप इंतज़ार कर रहे थे. आपका हास्यबोध आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा. कोई जिसकी आप परवाह करते हैं वह आपको खुश करने के लिए कुछ अच्छा करेगा. कोई बुद्धिमान व्यक्ति या परिवार का कोई बड़ा सदस्य आपको मार्गदर्शन दे सकता है. जीवनसाथी के प्यार और सहयोग से आप जीवन की चुनौतियों का आसानी से सामना कर सकते हैं. आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात आपको पुरानी यादें ताजा और खुश कर सकती है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

ब्रेक लें और देर रात तक काम न करें. जो लोग पैसे मांगते हैं उन्हें ना कहना ठीक है. आपके मित्र अच्छे और मददगार होंगे. मुस्कुराकर अपने प्रियजन को खुश करें. आप या तो समस्याओं को मुस्कुराकर अनदेखा कर सकते हैं या उन्हें आपको दुखी करने दे सकते हैं. यह आप पर निर्भर करता है. आपका पार्टनर आज आपके लिए कुछ अच्छा करेगा. कल के अच्छे समय को याद करने के लिए आज तस्वीरें लें. अपने कैमरे का अच्छे से उपयोग करना न भूलें.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

आपके आस-पास के लोग आपसे बहुत कुछ पूछ सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप केवल वही वादा करें जो आप वास्तव में कर सकते हैं और केवल दूसरों को खुश करने के लिए खुद पर दबाव न डालें. आभूषण और पुरानी चीज़ें जैसी फैंसी चीज़ें खरीदने और बेचने से आप पैसे कमा सकते हैं और अच्छी किस्मत ला सकते हैं. आपको अपने घर को एक अच्छा स्थान बनाने के लिए कुछ बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर भी आपका झगड़ा हो सकता है. आपके अतीत का कोई व्यक्ति आपसे संपर्क कर सकता है और इस दिन को खास बना सकता है. आपकी शादी में कुछ तनाव हो सकता है क्योंकि आपकी ज़रूरतें घर पर पूरी नहीं हो रही हैं, जैसे भोजन या चीज़ों को साफ़ रखना. लेकिन दोस्तों के साथ समय बिताने से आपको अकेलापन कम महसूस होगा और आप उनके साथ मज़ेदार चीज़ें करके एक अच्छा दिन बिता सकते हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

आपमें बहुत ऊर्जा होगी, लेकिन जितना काम आपको करना पड़ेगा, उससे आपको झुंझलाहट महसूस हो सकती है. अर्थव्यवस्था बेहतर होगी. किसी पारिवारिक पार्टी में आप सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति होंगे. सावधान रहें कि ऐसे कपड़े न पहनें जो आपके प्रियजन को पसंद न हों, क्योंकि इससे उन्हें दुःख हो सकता है. आपको करों और बीमा के बारे में सोचना चाहिए. हो सकता है कि आपके साथी के पास आज आपके लिए ज़्यादा समय न हो. आप हमेशा सोचते हैं कि आप सही हैं, लेकिन अन्य विचारों के प्रति खुला रहना महत्वपूर्ण है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

दिन की शुरुआत आप योग और ध्यान करके कर सकते हैं. इससे आपको अच्छा महसूस होगा और भरपूर ऊर्जा मिलेगी. आपको वह पैसा भी मिल सकता है जिसका आप इंतज़ार कर रहे थे और हो सकता है कि आपका कोई परिचित आज सचमुच अजीब हरकतें कर रहा हो. यदि आप डेट पर जा रहे हैं, तो उन चीज़ों के बारे में बात न करने का प्रयास करें जिनसे बहस शुरू हो सकती है. छात्रों को खाली समय मिलते ही अपना स्कूल का काम करना चाहिए, यह बेहतर होगा. अगर आपके पार्टनर की तबीयत ठीक नहीं है तो इससे आपको परेशानी हो सकती है. किसी पार्क या नदी के किनारे जाना शांत और खुश महसूस करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

जीवन का भरपूर आनंद लेने के लिए, अपने सपनों और लक्ष्यों को नियंत्रण में रखना महत्वपूर्ण है. योग आपके दिल, दिमाग और शरीर को स्वस्थ रहने में मदद कर सकता है. जिन लोगों के पास नौकरी नहीं है उन्हें आज काम मिल सकता है, जिससे उनकी पैसों की स्थिति बेहतर होगी. जिज्ञासु होने और सीखने की इच्छा रखने से आपको नए दोस्त बनाने में मदद मिलेगी. आज आपको अपने किसी खास व्यक्ति से प्यार महसूस होगा और इसकी वजह से यह एक खूबसूरत दिन होगा. यदि आप आज कोई प्रोजेक्ट शुरू करते हैं, तो वह अच्छा चलेगा और संतोषजनक ढंग से समाप्त होगा. आपका जीवनसाथी आपको दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति जैसा महसूस कराएगा. छुट्टियाँ ख़त्म होने पर दुखी होने के बजाय यह सोचें कि आप बाक़ी दिन को और भी बेहतर कैसे बना सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

खुश महसूस करना और प्यार, आशा, दया और वफादारी दिखाना महत्वपूर्ण है. जब ये अच्छे गुण आपके अंदर होंगे तो ये स्वाभाविक रूप से हर परिस्थिति में सकारात्मक रूप में सामने आएंगे. यदि आपने किसी को उधार दिया था तो आपका पैसा आपके पास वापस आ सकता है. अपने परिवार के साथ अच्छा व्यवहार करें ताकि सभी लोग एक साथ खुश रह सकें. आप अपने जीवन में किसी विशेष व्यक्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. यदि आपके बीच कोई बहस है, तो घटिया बातें न कहने का प्रयास करें. आप चाहें तो आज अपने जीवनसाथी के साथ एक बेहतरीन दिन गुज़ार सकते हैं. छुट्टी के दिन फ़िल्म देखने जाना और कोई अच्छी फ़िल्म देखना मज़ेदार रहेगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है कि ज्यादा न खाएं और नियमित व्यायाम करें. नई चीजें खरीदने के बजाय जो चीजें आपके पास पहले से हैं, उनका उपयोग करने का प्रयास करें. अपने परिवार के साथ कुछ अलग और रोमांचक करना मज़ेदार है. प्यार और रोमांस आपके जीवन में एक नया मोड़ ले सकता है. यदि आपके पास समय है, तो आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ने से आपकी कुछ समस्याओं का समाधान हो सकता है. कुछ ऐसा घटित हो सकता है जिससे आपका जीवनसाथी फिर से आपकी ओर आकर्षित महसूस करेगा. टीवी पर फिल्म देखना और जिन लोगों से आप प्यार करते हैं उनसे बात करना अपना दिन बिताने का एक शानदार तरीका है. अगर आप थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो आपका दिन अच्छा गुजरेगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी और आप काम को सामान्य से अधिक तेजी से करने में सक्षम होंगे. आपको अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन आप इसकी भरपाई के लिए अधिक पैसा भी कमाएंगे. आपको किसी दूर स्थित परिवार के सदस्य से कोई अच्छी खबर मिलेगी जिससे आपके परिवार में सभी खुश होंगे. किसी को फूल देकर अपना प्यार जताएं. हो सकता है कि आप आज अपने घर की सफ़ाई करना चाहते हों, लेकिन हो सकता है कि आपके पास इसके लिए समय न हो. आपको कोई विशेष उपहार मिल सकता है जो आपके वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाएगा. आज किसी रेस्तरां में खाना खाने से आपका पेट खराब हो सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि आप घर पर ही खाना खाएं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 28 जनवरी, 2024

कभी-कभी, कोई आपको वास्तव में परेशान कर सकता है, लेकिन आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप इसे अपनी भावनाओं पर हावी न होने दें. जब आप बहुत अधिक चिंता करते हैं और बहुत सारी समस्याएं होती हैं, तो यह आपके शरीर को अच्छा महसूस नहीं करा सकती है और यहां तक कि आपकी त्वचा में भी समस्याएं पैदा कर सकती है. कभी-कभी, दिन की शुरुआत में भी, आपके कुछ पैसे खो सकते हैं और इससे पूरा दिन उतना अच्छा नहीं रह जाता है. लेकिन अगर आपका परिवार आपका समर्थन करता है, तो यह आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है. अगर आपको ऐसा लगता है कि आपका खास व्यक्ति आपको नहीं समझता है तो आपको आज उनके साथ समय बिताना चाहिए और अपने विचार स्पष्ट रूप से समझाना चाहिए. खेल खेलना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको इस पर इतना ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए कि इससे आपका स्कूल का काम प्रभावित हो. आपका जीवनसाथी आज अच्छे मूड में है इसलिए आपको कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है. अपने प्रियजनों का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको अपना ख्याल रखना भी नहीं भूलना चाहिए.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Tags:    

Similar News