आज का हिंदी राशिफल 23 दिसंबर 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर 2023)

Update: 2023-12-22 18:31 GMT

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है.

आज का राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023 (Today's Horoscope Saturday, 23 December, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

अपने माता-पिता की बात न मानने से आपका भविष्य ख़राब हो सकता है. अच्छा समय हमेशा के लिए नहीं रहता. हम जो चीजें करते हैं वे ध्वनि तरंगों की तरह हैं जो संगीत बनाती हैं या दूसरों से टकराती हैं. हमें वही मिलता है जिसके हम हकदार हैं. अगर आप दूसरों की बात नहीं सुनेंगे तो आपको धन हानि हो सकती है. आप किसी पुराने मित्र से मिल सकते हैं और ख़ुशी के पलों को याद कर सकते हैं. आप अपनी समस्याओं को स्वयं संभाल सकते हैं. कोई आध्यात्मिक गुरु या वृद्ध व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है. शादी में आज का दिन खास है. यदि आप अपनी अंतरात्मा पर भरोसा करते हैं, तो खरीदारी के लिए यह एक अच्छा दिन है. तुम्हें कुछ अच्छे कपड़े और जूते भी चाहिए.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

कभी-कभी, जो चीज़ें आपको परेशान करती हैं, वे आपको परेशान कर सकती हैं. बेहतर महसूस करने के लिए, कुछ मज़ेदार और सकारात्मक पढ़ने का प्रयास करें. आप जानते होंगे कि लोग आपसे क्या चाहते हैं, लेकिन आज बहुत ज़्यादा पैसा ख़र्च न करें. आपके रचनात्मक विचार आपके घर को एक खुशहाल जगह बना देंगे. भले ही आप काम में व्यस्त हों, लेकिन आपका प्रिय आपको ख़ुशी महसूस कराएगा. आज ध्यान से सोचना और अपने दिमाग का इस्तेमाल करना जरूरी है. आपकी शादी अच्छी रहेगी. जब आप सरल और सीधे तरीके से कार्य करते हैं तो जीवन आसान हो जाता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

यह आपके डर पर काबू पाने का समय है. यह आपको थका सकता है और लंबे समय तक जीवित नहीं रह सकता. आज आपके पास पैसे कमाने के बहुत सारे अवसर होंगे. आपके माता-पिता का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है. आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति की बातों से आसानी से परेशान हो सकते हैं, इसलिए शांत रहने की कोशिश करें और चीजों को और खराब न करें. आज आप अपने परिवार के छोटे सदस्यों के साथ किसी पार्क या मॉल में जा सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपके परिवार से ज़्यादा अपने परिवार पर ध्यान दे सकता है. आज आप मेट्रो में किसी विपरीत लिंग के व्यक्ति को देख सकते हैं और उससे आंखें मिला सकते हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

आपके पास सोचने के लिए बहुत सी महत्वपूर्ण बातें हैं और अच्छे निर्णय लेना महत्वपूर्ण है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल के कारण आज आपके पास खूब पैसा होगा, इसलिए आपके लिए अधिक कमाने के कई मौके बनेंगे. अपने मेहमानों के प्रति दयालु होना महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप उनके साथ बुरा व्यवहार करते हैं, तो यह आपके परिवार को दुखी कर सकता है और दूसरों के साथ आपके रिश्ते अच्छे नहीं हो सकते. यह प्यार का समय है, लेकिन अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना जरूरी है ताकि आपके रिश्ते में चीजें खराब न हों. अगर आप उन लोगों की मदद करेंगे जिन्हें इसकी ज़रूरत है, तो वे आपका सम्मान करेंगे. आपका जीवनसाथी आज सख्त और मतलबी हो सकता है, जिससे आप असहज महसूस कर सकते हैं. आप चाहें तो आज बिना किसी को बताए घर पर छोटी सी पार्टी कर सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

तनावग्रस्त या अभिभूत महसूस करने से बचने की कोशिश करें ताकि आपका दिन ख़ुशी से बीते. आप वास्तव में ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं और आज कुछ अप्रत्याशित धन भी कमा सकते हैं. परिवार के किसी ऐसे सदस्य से मिलें जिसकी तबीयत काफी समय से ठीक नहीं है. आज आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ विशेष जुड़ाव महसूस कर सकते हैं जिससे आप प्यार करते हैं, जैसे कि आप दोनों एक ही तरंग दैर्ध्य पर हैं. भले ही आपका कार्यक्रम व्यस्त हो, फिर भी आज अपने लिए कुछ समय निकालने का प्रयास करें. आप अपने खाली समय का उपयोग कुछ रचनात्मक करने में कर सकते हैं. जीवनसाथी या पार्टनर के साथ आपके रिश्ते आज वाकई अच्छे रहेंगे. आप आध्यात्मिकता की ओर भी आकर्षित महसूस कर सकते हैं, जैसे किसी योग शिविर में जाना चाहते हैं, किसी धार्मिक नेता की बातचीत सुनना चाहते हैं, या कोई आध्यात्मिक पुस्तक पढ़ना चाहते हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

भले ही आप वास्तव में व्यस्त हों, फिर भी आप स्वस्थ महसूस करेंगे. लेकिन याद रखें, हमेशा अपना ख्याल रखना महत्वपूर्ण है. आज आपको उन दोस्तों से सावधान रहना चाहिए जो आपसे पैसे मांग सकते हैं और वापस नहीं देंगे. ऐसा कुछ भी न कहने या करने का प्रयास करें जिससे किसी को ठेस पहुंचे, और यह सोचना याद रखें कि आपके परिवार को क्या चाहिए. आपका काम आज सबसे महत्वपूर्ण चीज़ नहीं हो सकता है क्योंकि आप अपने किसी विशेष व्यक्ति के साथ वास्तव में खुश और प्यार महसूस करेंगे. दूसरों की मदद करना और समुदाय के लिए अच्छे काम करना आपको भी अच्छा महसूस कराएगा. कुछ लोग सोचते हैं कि शादीशुदा होने का मतलब लड़ाई-झगड़ा करना और सिर्फ सेक्स के बारे में सोचना है, लेकिन आज आपके लिए सब कुछ शांतिपूर्ण रहेगा. बच्चे कभी-कभी एक साथ खेलना नहीं जानते, लेकिन आज आप अपने बच्चों के साथ समय बिताकर सीखेंगे.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

यात्रा के दौरान आपको थकान और तनाव महसूस हो सकता है, लेकिन चिंता न करें, आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आज आप लोगों को दिए गए कर्ज़ वापस पाकर या किसी नए प्रोजेक्ट के लिए पैसा कमा कर आसानी से पैसा कमा सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में आपकी मदद करेगा. एक मेहनती और दयालु व्यक्ति बनना महत्वपूर्ण है जो बाधाओं को आपको हतोत्साहित नहीं करने देता. आज आप उदास महसूस कर रहे हैं और किसी खास को याद कर रहे हैं, लेकिन अपने घर में खुशियां लाने के लिए परिवार के छोटे सदस्यों के साथ समय बिताने का प्रयास करें. यदि आप अपनी शादी में बोरियत महसूस कर रहे हैं, तो कुछ रोमांचक रोमांच खोजने का प्रयास करें. कठिन समय ख़त्म हो चुका है और अब आप अपने जीवन को एक नई दिशा देने के बारे में सोच सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

आज आप थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं और आपके पास हमेशा की तरह उतनी ऊर्जा नहीं होगी. इसे सहजता से लेना और बहुत अधिक काम न लेना महत्वपूर्ण है. आप कल आराम कर सकते हैं और अपने काम कर सकते हैं. आज आपको कुछ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी धन संबंधी कोई भी समस्या दूर हो सकती है. आपका मज़ाकिया व्यक्तित्व आपके आस-पास के सभी लोगों को खुश कर देगा. अगर आप अपने लव पार्टनर से शादी करना चाहते हैं तो आज आप उनसे बात कर सकते हैं, लेकिन पहले यह जान लें कि वे कैसा महसूस करते हैं. आप बहुत आकर्षक हैं और हर कोई आपकी ओर आकर्षित होगा. आपको अपने जीवनसाथी से प्यार महसूस होगा. आपका परिवार आज इस बारे में बात कर सकता है कि आप कितने महान हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

कभी-कभी हमारे मन में ऐसे विचार आते हैं जो हम नहीं चाहते. खुद को शारीरिक गतिविधियों में व्यस्त रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि जब हमारे पास करने के लिए कुछ नहीं होता है तो हम नकारात्मक विचार सोचना शुरू कर सकते हैं. हो सकता है कि हमें मिलने वाला पैसा उतना न हो जितनी हमें आज उम्मीद थी. लेकिन चिंता न करें, आज एक ऐसा दिन है जब हमें ज्यादा काम नहीं करना पड़ेगा और हम अपने परिवार के साथ समय बिता सकते हैं, जो अच्छा है. प्यार का एहसास नशे में होने जैसा है और आप भाग्यशाली हैं कि आपको यह एहसास मिला है. अपने खाली समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आज हम इसे बर्बाद कर सकते हैं और इससे हमें दुःख हो सकता है. हालाँकि, संभावना है कि हमारा जीवनसाथी हमें कोई विशेष उपहार दे और जब हम अपनी ख़ुशी व्यक्त करते हैं, तो इससे हमारे आस-पास के लोग भी खुश हो जाते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

अपने आप को और अपने व्यक्तित्व को बेहतर बनाने पर ध्यान दें, ताकि आप और भी बेहतर बन सकें. आज आपको अपने कार्य या व्यवसाय में किसी विपरीत लिंग के व्यक्ति की मदद से आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. आपके परिवार में समस्याएं चल रही हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उनके प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों को नज़रअंदाज़ न करें. यदि आप ऐसा करेंगे तो लोग आप पर क्रोधित हो सकते हैं. आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसे आप सचमुच पसंद करते हैं. आपकी राशि वाले लोग आज दूसरों से मिलने की बजाय अकेले रहना पसंद कर सकते हैं. आप अपना खाली समय घर की सफ़ाई में बिता सकते हैं. अपने जीवनसाथी की वजह से आपको काफ़ी ख़ुशी महसूस हो सकती है. आप दूसरों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करना जानते हैं, इसलिए लोगों के बीच आपकी अच्छी प्रतिष्ठा होती है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

मजबूत और बहादुर होने से आप अधिक चतुर बनेंगे. अगर आप फोकस्ड रहेंगे तो आप किसी भी स्थिति को संभाल सकते हैं. कुछ लोग जो पैसा बर्बाद करते थे, उन्हें अब वास्तव में इसकी आवश्यकता हो सकती है. आज आपको एहसास होगा कि जीवन में पैसा कितना महत्वपूर्ण है. अपने परिवार के साथ कुछ मज़ेदार करने का प्रयास करें. भले ही आप काम में व्यस्त हों, लेकिन आपका प्रिय आपको ख़ुश करेगा. आज आप अपने लिए कुछ समय चाह सकते हैं, लेकिन अप्रत्याशित कार्यालय का काम इसमें बाधा बन सकता है. आपका जीवनसाथी आपको उतना सहयोग नहीं दे पाएगा जितना आप चाहेंगे. छात्र अपने शिक्षक से उस विषय के बारे में बात कर सकते हैं जिसमें उन्हें परेशानी हो रही है. किसी शिक्षक की सलाह सुनने से आपको उस विषय को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शनिवार, 23 दिसंबर, 2023

स्वस्थ रहने के लिए स्वस्थ भोजन करें और नियमित व्यायाम करें. हमेशा तात्कालिक आनंद की तलाश न करें और मनोरंजन पर बहुत अधिक खर्च करने से बचें. आपका ज्ञान और हास्य की भावना आपके आस-पास के लोगों को प्रभावित करेगी. यदि आप खुले और जागरूक रहेंगे तो आपको अपने जीवन में प्यार मिल सकता है. अपने विचारों पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें और अनावश्यक बातों पर समय बर्बाद न करें. आप आज भी सकारात्मक बदलाव कर सकते हैं. आपके जीवनसाथी की आंतरिक सुंदरता बाहर भी चमकेगी. सितारे सुझाव देते हैं कि आप अपने प्रियजनों के साथ किसी नज़दीकी स्थान पर मज़ेदार यात्रा पर जा सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Tags:    

Similar News