आज का हिंदी राशिफल 17 दिसंबर 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 17 दिसंबर 2023)

Update: 2023-12-16 18:30 GMT

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 17 दिसंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 17 December, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

दोस्तों या परिवार के साथ मज़ेदार यात्रा करने से आपको आराम मिलेगा. आज आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इसे गँवाएँ नहीं. संगीत को अपने जीवन में लाएं और समर्पण के महत्व को समझें. अपने दिल में प्यार और कृतज्ञता बढ़ने दें, और आप पाएंगे कि आपका जीवन अधिक सार्थक लगता है. आपका पार्टनर आपके बारे में बहुत सोचता है, इसलिए कभी-कभी गुस्सा भी हो जाता है. उनके गुस्से पर क्रोधित होने के बजाय, यह समझना बेहतर है कि वे क्या कह रहे हैं. अजनबियों से बात करना ठीक है, लेकिन उनके साथ व्यक्तिगत जानकारी साझा करने में सावधानी बरतें. वह समय बेकार करने वाला काम है. रिश्तेदारों के कारण जीवनसाथी के साथ आपकी कुछ बहस हो सकती है, लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा. ग्रह सुझाव देते हैं कि अधिक धार्मिक गतिविधियाँ हो सकती हैं, जैसे मंदिर जाना, दान करना या ध्यान का अभ्यास करना.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

मज़ेदार चीज़ें करना और दोस्तों के साथ समय बिताना आपको खुश और शांत रखेगा. आपको सिर्फ एक ही जगह से पैसा मिलेगा. अगर आप अपने पार्टनर की बातों को नहीं सुनेंगे तो वे नाराज हो सकते हैं. आपकी मुलाकात किसी अच्छे व्यक्ति से हो सकती है. अगर आप कोई परेशानी नहीं चाहते तो खाली समय में किसी चर्च या किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. अगर आप अपने पति या पत्नी से प्यार चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा हो सकता है. किसी पेड़ के नीचे बैठने से आपको शांति महसूस होगी. आज आप जीवन के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

कोशिश करें कि ऐसे खाद्य पदार्थ न खाएं जिनमें बहुत अधिक कोलेस्ट्रॉल हो. यदि आपने अपने परिवार में किसी से पैसा उधार लिया है, तो आज आपको उसे वापस चुकाना पड़ सकता है, चाहे कुछ भी हो. आज आपके कुछ खास किए बिना ही लोग आपको नोटिस करेंगे. रोमांटिक चीज़ों के लिए अच्छा दिन है. यह एक तनावपूर्ण दिन हो सकता है जहाँ आपकी अपने करीबी लोगों से असहमति होगी. आप और आपका कोई ख़ास व्यक्ति आज एक-दूसरे को बता पाएंगे कि आप एक-दूसरे की कितनी परवाह करते हैं. दोस्त अकेलापन महसूस न करने का एक शानदार तरीका हैं. आज दोस्तों के साथ समय बिताना एक अच्छा विचार है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

कभी-कभी, जब हमारे मन में नकारात्मक विचार आते हैं, तो यह हमें वास्तव में बुरा महसूस करा सकता है. लेकिन अगर हम दूसरों के लिए अच्छे काम करते हैं, तो इससे हमें खुशी महसूस हो सकती है और उन बुरे विचारों को रोकने में मदद मिल सकती है. आप अच्छे काम करके कुछ पैसे भी कमा सकते हैं! हो सकता है कि आपके पास घर पर करने के लिए कुछ काम हों जिन्हें आप टाल रहे हों, इसलिए आपको उसके लिए कुछ समय निकालने की आवश्यकता होगी. अगर कोई कुछ ऐसा कहता है जिससे आपको निराशा होती है, तो यह आपका दिन बर्बाद कर सकता है, इसलिए इसके बजाय अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें. हो सकता है कि आपको अपने जीवनसाथी के किसी काम के कारण थोड़ी शर्मिंदगी महसूस हो, लेकिन यह ठीक है क्योंकि यह वास्तव में एक अच्छी चीज़ साबित हो सकती है. यदि आप जीवन में कठिन समय बिता रहे हैं, तो आप मनोवैज्ञानिक नामक एक विशेष व्यक्ति से बात कर सकते हैं जो आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

कभी-कभी, कोई आपको दुखी या क्रोधित महसूस करा सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि उसे आप पर नियंत्रण न करने दें. जब आप बहुत अधिक चिंता करते हैं या बहुत अधिक समस्याएं होती हैं, तो यह आपके शरीर को बुरा महसूस करा सकता है और आपको त्वचा संबंधी समस्याएं दे सकता है. आज आपके द्वारा अतीत में बचाया गया पैसा आज को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है. आज आपको घर पर बहुत सारे काम करने होंगे. आप सीखेंगे कि प्यार आपको बेहतर महसूस करा सकता है, चाहे कुछ भी हो. जब आप पत्र लिखते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. आप अपने जीवनसाथी के साथ बेहद खुश और प्यार महसूस करेंगे. यदि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रखते हैं, तो इससे आप अधिक तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं, इसलिए डॉक्टरों की सलाह सुनना एक अच्छा विचार है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

कभी-कभी हमारा शरीर बीमार हो सकता है और हमारे लिए समस्याएँ पैदा कर सकता है. आज हमारे पास पैसे खर्च करने के नए-नए तरीके होंगे, लेकिन हमें कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छी और बुरी बातों के बारे में अच्छे से सोच लेना चाहिए. बच्चों से बात किए बिना उनके लिए निर्णय लेना अच्छा नहीं है क्योंकि इससे वे पागल हो सकते हैं. बेहतर होगा कि हम उन्हें अपना पक्ष समझाएं ताकि वे समझ सकें कि हम कुछ विकल्प क्यों चुनते हैं. कोई जिससे हम प्यार करते हैं वह आज हमें उपहार दे सकता है, जो रोमांचक है. हालाँकि, अगर हम अपने फोन पर या टीवी देखने में बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो हमारा जीवनसाथी परेशान हो सकता है क्योंकि हम उन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. आज, हमें ऐसा महसूस हो सकता है कि हम अपनी शादी के शुरुआती दिनों में वापस आ गए हैं और वास्तव में प्यार महसूस कर रहे हैं. अगर हमारा बॉयफ्रेंड बात नहीं करना चाहता तो हमें उससे बात करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. हमें उन्हें समय देना चाहिए और चीजें अपने आप बेहतर हो जाएंगी.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

यदि आप हमेशा दूसरे लोगों के बारे में घटिया बातें कहते हैं, तो हो सकता है कि वे भी आपके बारे में घटिया बातें कहना शुरू कर दें. लेकिन अगर आप खुश रहते हैं और जवाब में घटिया बातें नहीं कहते हैं, तो उनकी घटिया टिप्पणियाँ आपको परेशान नहीं करेंगी. आपको विभिन्न स्थानों से धन की प्राप्ति भी हो सकती है. यदि आप परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य की समस्याओं में मदद करेंगे, तो वे आपसे सचमुच प्रसन्न होंगे. आपको बहुत प्यार महसूस होगा. यदि आप बेहतर दिखने और अभिनय करने का प्रयास करेंगे तो आप अपने बारे में अच्छा महसूस करेंगे. कुछ लोग कहते हैं कि महिलाएं शुक्र ग्रह से आती हैं और पुरुष मंगल ग्रह से, लेकिन आज शादीशुदा लोग एक-दूसरे को अच्छी तरह समझेंगे. घर में शादी की बात चल सकती है, लेकिन यह आपको पसंद नहीं आएगी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

खाने-पीने में सावधानी बरतें क्योंकि लापरवाही आपको बीमार बना सकती है. आज ग्रह और सितारे इस तरह से संरेखित हैं कि आप आर्थिक रूप से मजबूत हो सकते हैं और पैसा कमाने के कई मौके दे सकते हैं. आपके परिवार द्वारा आपको बताए गए किसी रहस्य से आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं. आज आप ख़ुद को ख़ूबसूरत प्रकृति से घिरा हुआ महसूस करेंगे. यदि आप एक छात्र हैं, तो आप पूरा दिन अपने फोन पर बिता सकते हैं. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ अच्छा करने वाला है. आप शांति महसूस करेंगे और धार्मिक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

आलसी होना और कम ऊर्जा होना आपको बीमार महसूस करा सकता है. मज़ेदार चीज़ों में व्यस्त रहना बेहतर है. आपको अपनी किसी भी बीमारी से लड़ने के लिए खुद को प्रोत्साहित करना चाहिए. आपके माता-पिता आपसे पैसे बचाने के बारे में बात कर सकते हैं. यह सुनना महत्वपूर्ण है ताकि भविष्य में आपको समस्या न हो. जरूरत पड़ने पर आपके दोस्त आपकी मदद करेंगे. अगर आप किसी को पसंद करते हैं, तो उन्हें बताने का यह अच्छा समय है. इससे दीर्घकालिक संबंध बन सकते हैं. आज अपना ख्याल रखने और यह सोचने का अच्छा दिन है कि आप किसमें अच्छे हैं और आपको किस पर काम करने की जरूरत है. यह आपको एक बेहतर इंसान बनाएगा. आपके जीवनसाथी का प्यार आपको कठिन समय से निपटने में मदद करेगा. आपके अच्छे गुणों के कारण आज लोग आपके बारे में बहुत अच्छा सोचेंगे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

आज वह दिन है जब आपमें भरपूर ऊर्जा होगी और आप कुछ अद्भुत काम करेंगे. कोई आपके पास आ सकता है और पैसे उधार मांग सकता है, लेकिन बेहतर होगा कि आप उसे उधार न दें क्योंकि इससे बाद में आपको परेशानी हो सकती है. इसके बजाय, अपनी ख़ुशी अपने माता-पिता के साथ साझा करें और उन्हें दिखाएं कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं. इससे उन्हें अकेलापन कम महसूस होगा. एक-दूसरे की मदद करना और एक-दूसरे के जीवन को आसान बनाना महत्वपूर्ण है. आज प्यार के लिए भी खास दिन है. शाम के लिए कुछ रोमांटिक योजना बनाएं और इसे जितना संभव हो उतना खास बनाएं. आज आपके पास कुछ खाली समय होगा, इसलिए आप इसका उपयोग ध्यान और योग जैसी शांतिदायक गतिविधियों में कर सकते हैं. इससे आपको मन में शांति महसूस करने में मदद मिलेगी. आज आपका वैवाहिक जीवन कुछ अलग हो सकता है और आपका जीवनसाथी आपके लिए कुछ खास कर सकता है. यह रचनात्मक होने और नए विचारों के साथ आने का भी एक अच्छा दिन है जो वास्तव में अद्भुत हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

आज आपके पास अपने लिए काफ़ी समय होगा, इसलिए इस मौके का उपयोग स्वस्थ सैर पर जाने में करें. आज आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा व्यक्ति आपको कुछ दे सकता है. आपका ज्ञान और हास्य की भावना आपके आस-पास के लोगों को खुश कर देगी. अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ मज़ेदार सैर पर जाकर जीवन का भरपूर आनंद उठाएँ. जिन लोगों की आप परवाह करते हैं उनके लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आपके रिश्ते टूट सकते हैं. आपका जीवनसाथी आज आपसे दयालु और प्यार भरी बातें कहकर यह दर्शा सकता है कि वह आपको कितना महत्व देता है. आज आप अपनी माँ के साथ भी अच्छा समय बिता सकते हैं, जब आप छोटे थे तब की कहानियाँ सुन सकते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 17 दिसंबर, 2023

यदि महत्वपूर्ण लोग आपको पसंद करते हैं और आपका समर्थन करते हैं, तो यह आपको और भी उत्साहित करेगा. कोशिश करें कि हमेशा उन चीज़ों की तलाश न करें जो आपको तुरंत खुश करती हैं और मज़ेदार चीज़ों पर बहुत अधिक पैसा खर्च न करें. यदि आप पार्टियों और कार्यक्रमों में जाते हैं, तो आप अधिक दोस्त बना सकते हैं. आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपसे बहुत प्यार करता है. आप कोई नई किताब भी खरीद सकते हैं और पूरा दिन अपने कमरे में उसे पढ़ने में बिता सकते हैं. आज का दिन सचमुच ख़ुशी महसूस करने का है क्योंकि आपको अपने जीवनसाथी से ढेर सारा प्यार महसूस होगा. और आज आप अपने किसी मित्र के कारण किसी बड़ी समस्या में न फंस जाएं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Tags:    

Similar News