रीवा में विंध्य के पहले T+V शेप फ्लाईओवर का लोकार्पण हुआ, डिप्टी सीएम ने कहा - ढेकहा में भी बनेगा फ्लाई ओवर, जाम से छुटकारा मिलेगा

रीवा शहर में सुभाष तिराहे पर बने नए T+V शेप फ्लाईओवर का उद्घाटन किया गया है। इस फ्लाईओवर से शहर के यातायात की समस्या का समाधान होगा। जानिए इस फ्लाईओवर की खासियतें और इससे शहरवासियों को क्या फायदे होंगे।

Update: 2024-09-09 07:08 GMT

रीवा शहर के सुभाष तिराहे पर लंबे समय से प्रतीक्षित वी-शेप ओवरब्रिज का आज भव्य उद्घाटन हुआ। इस ओवरब्रिज का निर्माण 29 करोड़ 61 लाख रुपए की लागत से किया गया है और इसे टी प्लस वी-शेप में बनाया गया है, जो विंध्य क्षेत्र में पहली बार देखने को मिला है। इस ओवरब्रिज के बनने से शहर के यातायात में बड़ा सुधार होगा और आवागमन सुगम हो जाएगा।

उद्घाटन समारोह में मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने ओवरब्रिज का लोकार्पण किया, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद जनार्दन मिश्रा ने की। इस अवसर पर कई क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। डिप्टी सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि इस ओवरब्रिज के बन जाने से शहर के लोग आसानी से विश्वविद्यालय, बोदाबाग, सिरमौर चौराहा, और बस स्टैंड की ओर आ-जा सकेंगे। यह परियोजना न केवल रीवा के यातायात को सुचारू बनाएगी, बल्कि शहर के अन्य हिस्सों में भी विकास को गति देगी। इसके अलावा ट्रैफिक जाम से निजात के लिए ढेकहा में भी एक फ़्लाइओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

शहरवासियों को इस ओवरब्रिज के लोकार्पण का बेसब्री से इंतजार था, और इसके पूरा होने से सिरमौर चौराहे पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा। इसके साथ ही, इस मार्ग का उपयोग करने वाले लोग अब बिना सिरमौर चौराहे पर रुके सीधे बोदाबाग और विश्वविद्यालय जा सकेंगे। यह सुविधा शहर में यातायात को और अधिक सरल बनाएगी और यात्रा का समय भी कम होगा।

इस परियोजना के साथ ही सुभाष चौराहे से नीम चौराहे तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य भी किया गया है। इसके तहत दोनों तरफ रंग-बिरंगी लाइटें, स्ट्रीट लाइटें और हाईमास्क लाइटें लगाई गई हैं, जो रात में सुंदर दृश्य प्रदान करेंगी। इस भव्य उद्घाटन समारोह का आयोजन नव निर्मित ओवरब्रिज पर किया गया, जहां स्थानीय निवासियों और गणमान्य व्यक्तियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस ओवरब्रिज के बनने के बाद, शहर के अन्य हिस्सों में भी यातायात के सुधार के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं, जिसमें ढेकहा क्षेत्र में नए ओवरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। इस परियोजना के लिए जल्द ही बजट की मंजूरी दी जाएगी और निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होने की उम्मीद है।

Tags:    

Similar News