रीवा: चालान के डर से बाइक से भाग रहा था युवक, DSP यातायात ने अपने वाहन से किया पीछा, फिर जो हुआ हैरान कर देगा...

यातायात पुलिस ने शनिवार को वाहनों की चेकिंग का विशेष अभियान चलाया। नियमों को अनदेखी कर रहे वाहनों पर कार्रवाई की गई।

Update: 2024-01-14 10:12 GMT

रीवा। यातायात पुलिस ने शनिवार को वाहनों की चेकिंग का विशेष अभियान चलाया। नियमों को अनदेखी कर रहे वाहनों पर कार्रवाई की गई। ट्रैफिक बाना के पास चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार को पुलिस ने रोकने कॉ कोशिश को लेकिन वह रुकने की बजाय भागने लगा। इसके बाद डीएसपी यातायात के बहन से पीछा कर बाइक सवार को सिविल लाइन थाना के पास पकड़ा गया। बाइक सवार हेलमेट भी नहीं लगाए था. गनीमत रही की इस दौरान निगम कोई अनहोनी नहीं हुई। जिसके बाद शाली पुलिस ने चालानी कार्रवाई कर नसीहत दो। ट्रैफिक पुलिस ने बेकहा, जयस्तंभ चौराहा और मार्तण्ड तिराहा के पास शनिवार को वाहन चैकिंग लगाई। चेकिंग के दौरान दो पहिया और चार पालन पहिया वाहनों पर कार्रवाई की। करीब 150 यी बाहनों पर चालानी कार्रवाई। करते हुए 50 हजार रुपए समन शुल्क वसूला गया है।

सुबेदार अखिलेश कुशवाहा ने बताया कि चेकिंग में 100 बाइक सवारों को बिना हेलमेट ड्राईविंग करते पकड़ा गया इसके साथ ही करीब 30 चार पहिया वाहन चालक बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चलातें पकड़े गए। इसके साथ ही 29 वाहनों पर प्लैक फिल्म लगी थी जिनके काथ से ब्लैक फिल्म निकालने के साथ ही पुलिस द्वारा चालानी कार्रवाई की गई। गुलाब के फूल और चॉकलेट भी दिए

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत शनिवार को यातायात पुलिस ने पाहन चेकिंग का विशेष अभियान चलाया। मार्तण्ड तिराहा में इस दौरान ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले बाइक सवारों का पुलिस ने गुलाब का फूल और चॉकलेट देकर सम्मान किया।

ट्रैफिक पुलिस एवं केईएस ग्रुप के द्वारा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत सड़क सुरक्षा बागरूकता अभियान के तारतम्य मैं डीएसपी ट्रैफिक मनोज शर्मा, सूबेदार अखिलेश कुशवाहा, सुबेदार सुगम चतुर्वेदी ने जनमानस को यातायात नियमों से संबंधित जानकारी दी साथ ही जिन लोगों द्वारा यातायात नियमों का पालन किया जा रहा था, उन्हें गुलाब का फूल एवं चॉकलेट प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया।

Tags:    

Similar News