रीवा में GST AEB टीम ने फिर मारी रेड: दीपू पटाखा वाले के चार गोदाम और घर में दबिश, कारोबारियों में मचा हड़कंप

जांच के दौरान संचालक के सीने में उठा दर्द, सुपर स्पेशलिटी में कराया गया भर्ती. फिलहाल हालात सामान्य, आज फिर से शुरू होगी जांच, करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी का हो सकता है खुलासा

Update: 2023-10-27 04:07 GMT

जांच के दौरान संचालक के सीने में उठा दर्द, सुपर स्पेशलिटी में कराया गया भर्ती. 

GST AEB Raid in Rewa, Rewa News, Rewa Samachar: रीवा. सतना की GST AEB टीम ने रीवा में फिर बड़ी कार्रवाई की है। इस मर्तबा पटाखा कारोबार निशाने पर आया है। दीपू पटाखा करोबारी के चार गोदाम और घर पर एक साथ रेड मारी गई। जांच शुरू हुई लेकिन कुछ देर बाद ही रोकनी पड़ी। संचालक कुलदीप गुप्ता के सीने में दर्द उठ गया। आनन फानन में उन्हें सुपर स्पेशलिटी में भर्ती करना पड़ा। इंस्पेक्टर भी गए। फिलहाल कोई गंभीर बीमारी सामने नहीं आई है। शुक्रवार को फिर जांच आगे बढ़ेगी।

गुरुवार की दोपहर 2.00 बजे सतना जीएसटी की टीम ने रीवा में छापामार कार्रवाई की। दीपू भाई पटाखा वाले (केजी ट्रेडर्स) के चार गोदाम में एक साथ कार्रवाई शुरू की गई। इनके चार जगह पर पटाखा के गोदाम हैं। घर में भी यह गोदाम बनाकर रखे हैं। यह पटाखा के थोक व्यापारी भी हैं। करोड़ों रुपए का माल खरीदने और सप्लाई करते हैं। बाहर से इनका माल आता है। इनका अधिकांश काम कच्चे बिल पर होता है। इसी की जानकारी मिलने पर जीएसटी की टीम ने दबिश दी। मैदानी, चिरहुला में गोदाम है। घोघर में घर और गोदाम दोनों हैं। इन्हीं चारों जगह पर कार्रवाई शुरू की गई।

कार्रवाई शुरू होने के कुछ देर बाद ही कुलदीप को झटका लग गया। सीने में दर्द की शिकायत करने के बाद कुलदीप को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां जांच में गंभीर बीमारी सामने नहीं आई है। उनके साथ टीम के अधिकारी भी अस्पताल गए हुए थे। फिलहाल कुलदीप का इलाज सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चल रहा है। कार्रवाई रोक दी गई है। आगे की कार्रवाई शुक्रवार से फिर शुरू की जाएगी। गोदाम और घर में रखे पटाखों को सील कर दिया गया है।

इसलिए दी गई दबिश

जीएसटी एईबी विंग को जानकारी मिली थी कि दीपू भाई पटाखा वाले अधिकांश काम कच्चे बिल पर कर रहे हैं। रिटर्न फाइल करने में भी गड़बड़ी कर रहे हैं। सही ढंग से टर्नओवर नहीं दिखा रहे हैं। टर्नओवर कम दिखाया जा रहा है। इसी शक पर इनके ठिकानों पर दबिश दी गई है। स्टॉक मिलान के बाद ही वास्तविक स्थिति सामने आ पाएगी। तबीयत खराब होने के कारण कार्रवाई रोक दी गई है। अगले दिन से फिर कार्रवाई शुरू की जाएगी।

टीम में ये अधिकारी शामिल

कार्रवाई डिप्टी कमिश्नर उमेश त्रिपाठी जीएसटी एईबी विंग सतना के नेतृत्व में चली। इस कार्रवाई में सहायक आयुक्त अभिनव त्रिपाठी, नवीन दुबे, राज्य कर अधिकारी विकास अग्रवाल, विजय पांडे इंस्पेक्टर मनीष शर्मा, अनिल बनाफर, वीरेंद्र निगम, मृत्युंजय तिवारी, हेमंत, प्रमोद, संजीव त्रिपाठी शामिल रहे। इसके अलावा पुलिस बल भी मौजूद था।

पटाखा व्यापारी दीपू पटाखा वाले के पांच ठिकानों पर दबिश दी गई है। जांच अभी जारी है। संचालक के सीने में दर्द उठने के कारण कार्रवाई रोक दी गई है। अस्पताल में भतीं कराया गया है। शुक्रवार की सुबह से जांच आगे बढ़ेगी। - उमेश त्रिपाठी, डिप्टी कमिश्नर जीएसटी एईबी विंग, सतना

Tags:    

Similar News