इंटरनेशनल डिज़ाइन एकेडमी IDA रीवा द्वारा शहर में पहली बार डिज़ाइन एक्सपो का हुआ आयोजन

कैंपस अंगिरा अंपायर में नौ सितम्बर को आयोजित इस डिज़ाइन एक्सपो में इंटीरियर डिज़ाइनर फ़ैशन डिज़ाइनर कलाकृतियों को तैयार किया.

Update: 2024-09-09 13:01 GMT

इंटरनेशनल डिज़ाइन एकेडमी IDA रीवा द्वारा शहर में पहली बार डिज़ाइन एक्सपो का आयोजन IDA कैंपस अंगिरा एम्पायर में किया गया ।9 सितंबर को आयोजित इस डिज़ाइन एक्सपो में इंटीरियर डिज़ाइनर फ़ैशन डिज़ाइनर और मेकअप आर्टिस्ट के स्टूडेंट्स एक से बढ़कर एक आकर्षक कलाकृतियों को तैयार किया ।

इसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्री, अवधेश प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के M B A हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट अतुल पांडे पर उपस्थित रहे जिन्होंने अपने क्षेत्र में बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है।और साथ ही उपस्थित रहीं IDA जबलपुर की संचालक और CEO बतुल अली जिनहोने IDA का introduction देते हुए बताया कि रीवा शहर में पहली बार डिज़ाइनर्स को लेकर ऐसा प्लैटफ़ॉर्म तैयार किया गया है उन्होंने बताया कि इस एक्सपो के ज़रिए वे अपने डिज़ाइनर को 1 और ऑक्यूपेशनल प्रोवाइड कर रहे हैं जिसमें कि वे घर बैठे मामूली सामान का इस्तेमाल इन आरटिफैक्ट्स को तैयार कर मार्केट में सेल कर सकते हैं.


IDA कि संचालक Dr. Susmita mishra jaipuriya जीने एक्सपो के बारे में जानकारी देते हुए बताया की इस एक दिवसीय एक्सपो में इंटीरियर डिजाइनिंग फ़ैशन डिजाइनिंग और मेकअप आर्टिस्ट के स्टूडेंट्स द्वारा विजुअल मर्चेंटइाज़िंग का कॉन्सेप्ट दिखाया गया है । । इसमें स्टूडेंट्स द्वारा ब्यूटीफुल आउटफिट्स तैयार करे गए हैं और उनके साथ ही क्रिएटिव और इनोवेटिव बैक ड्रॉप सजाया गया है और साथ ही इंटीरियर के मॉडल रेड्डी किए गए हैं और इसके अलावा मेकप आर्टिस्ट मे मॉडल को रेड्डी करके दिखाया गया है व उसकी स्टाइलिंग पर काम किया गया है जिनको IDA द्वारा एक्सपो के ज़रिये प्रदर्शित किया जाएगा ।उन्होंने बताया कि रीवा शहर में पहली बार डिज़ाइनर को लेकर ऐसा प्लैटफ़ॉर्म तैयार किया गया है।

मार्केट में है डिमांड

आइडिया की संचालक डॉक्टर सुष्मिता मिश्रा जयपुरिया ने बताया कि उनके द्वारा अपने स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री और प्रैक्टिकल दोनों ही expertise दिए जाते हैं उन्होंने बताया कि इस एक्सपो के ज़रिए वे अपने डिज़ाइनर को एक और ऑक्यूपेशनल प्रोवाइड कर रहे हैं जिसमें कि वे घर बैठे कम से कम पैसों में अच्छी चीज़ें और आर्टिफैक्ट्स को तैयार कर मार्केट में सेल कर सकते हैं ।इन प्रोडक्ट की मार्केट में अच्छी ख़ासी डिमांड है इस प्रोडक्ट्स को एक्सपो में प्रदर्शित किया जा रहा है उन्होंने बताया कि इस एक्सपो में IDA द्वारा विभिन्न कॉलेज और कोचिंग के स्टूडेंट्स को भी इन्वाइट किया गया है जिससे कि वे एक्सपो में शामिल होकर डिज़ाइनिंग के बारे में जान सकें साथ ही यह भी समझ सकें कि कितने वैरियंस में डिजाइनिंग की जा सकती है।

३ सालों से रोज़गार उपलब्ध करा रहा IDA इंटरनेशनल डिज़ाइन एकेडमी द्वारा विगत तीन सालों से रीवा में फ़ैशन डिज़ाइनर इंटीरियर डिज़ाइनर मेकअप आर्टिस्ट और डिज़ाइन कोर्स के ज़रिए बच्चों को रोज़गार मुहैया करा रहा है इस IDA डिज़ाइन एक्सपो के ज़रिए डिजाइनर्स अपनी कलाकृतियों को प्रदर्शित कर सकेंगे आइडिए द्वारा बीते 3 सालों से फ़ैशन डिज़ाइनर इंटीरियर डिज़ाइन मेकअप आर्टिस्ट के कोसिस बच्चों को सिखा रहा है और बड़ी संख्या में बच्चों को रोज़गार मुहैया करा कर आत्मनिर्भर बनाया है इस आयोजन में वर्षा पटेल ,केसर धामेचा ,संजना आहूजा ,शाइनी सिंह,अंकित गुप्ता ,जागृति चौरसिया ,तय्यब ख़ान , ने अपना प्रदर्शन दिखाया साथ ही मैनेजमेंट स्टाफ़ में सोनाली ताम्रकार ,प्रतिज्ञा लेअडवानी, रुचि गुप्ता ,सीमा सिंह, पिंकी आहूजा ,और उनके स्टूडेंट ने विशेष भूमिका अदा की

Tags:    

Similar News