उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कर दिया ऐसा ऐलान की ख़ुशी से झूम उठा पूरा रीवा...

कमिश्नर कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा बाईपास बहुत महत्वपूर्ण सड़क है।

Update: 2024-09-27 07:15 GMT

रीवा। कमिश्नर कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा बाईपास बहुत महत्वपूर्ण सड़क है। इसके फोरलेन में चौड़ीकरण का कार्य स्वीकृत हो गया है। डिवाइडर के साथ फोरलेन सड़क बनाई जाएगी। सड़क के दोनों ओर सात मीटर चौड़ाई की सर्विस लेन बनेगी जिससे आसपास के गांव के वाहनों को आवागमन के लिए फोरलेन में न जाना पड़े। इसमें चोरहटा में फ्लाईओवर बनाया जाएगा जिससे बाईपास से गुजरने वाले वाहन सीधे हाईवे पर चले जाएं।

शहर में जाने वाले वाहनों को सर्विस रोड से चोरहटा मॉडल रोड में प्रवेश मिलेगा। फोरलेन सड़क का निर्माण नवम्बर माह में शुरू करने के लिए 31 अक्टूबर तक सड़क निर्माण से जुड़ी सभी तैयारियाँ पूरी कर लें। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गोपद नदी पर टू लेन पुल का निर्माण पूरा हो गया है। इसकी टेस्टिंग पूरी करके दो अक्टूबर से इसे आवागमन के लिए बहाल करें।

बैठक में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्माण एजेंसी आवश्यक उपकरणों की तैनाती एक माह में करा ले। सड़क निर्माण के लिए मिट्टी, पत्थर, मुरूम, रेत आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। निर्माण कार्य को 12 माह की समयावधि में पूरा करने का प्रयास करें। बैठक में मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के अधिकारियों ने बताया कि फोरलेन बाईपास रोड निर्माण की तैयारियाँ की जा रही हैं।

निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा किया जाएगा। सड़क की फिलिंग के लिए मिट्टी के साथ-साथ फ्लाईएश का भी उपयोग किया जाएगा। बैठक में नगर निगम के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय, कमिश्नर बीएस जामोद, कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, अपर कमिश्नर अरूण परमार, संबंधित अधिकारी तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News