पहलवानों की खेल मंत्री के साथ हुई मीटिंग में क्या फैसला लिया गया?

पहलवानों के साथ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की मीटिंग पूरी होने के बाद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ़्तारी को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है

Update: 2023-06-07 13:30 GMT

Wrestlers Protest: प्रदर्शनकारी पहलवानों की खेल मंत्री अनुराग ठाकर के साथ हुई मीटिंग पूरी हो गई. बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक बुधवार को दिल्ली में अनुराग ठाकुर के साथ मैराथॉन मीटिंग करने के लिए गए थे. मीटिंग के बाद साक्षी मलिक मीडिया के सामने आईं और मीटिंग में लिए गए निर्णय के बारे में जानकारी दी 

साक्षी मलिक ने कहा- सरकार ने जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का टाइम मांगा है. तबतक उन्होंने किसी भी तरह का प्रदर्शन ना करने की अपील की है. हालांकि पहलवानों का आंदोलन खत्म नहीं हुआ है. 

बजरंग पुनिया ने कहा- आज की मीटिंग के बारे में खाप प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे, सबकी सहमति से ही किसी निर्णय पर पहुंचा जाएगा। बृजभूषण सिंह की गिरफ़्तारी के सवाल पर पूनिया ने कहा कि खेल मंत्री ने जांच पूरी होने के बाद उसके आधार पर कार्रवाई करने की बात कही है. 

मीटिंग पूरी होने के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा- अच्छे माहौल में संवेदनशील मुद्दे पर बातचीत हुई है. मीटिंग में आरोपों की जांच कर 15 जून तक चार्टशीट दायर करने, WFI का चुनाव 30 जून तक करने, WFI अध्यक्ष किसी महिला को बनाने, WFI के चुनाव होने तक IOA की एडहॉक कमेटी पर दो कोच का नाम प्रस्तावित करने और फेडरेशन के चुनाव में खिलाडियों से रायशुमारी करने पर सहमति बनी है. रेसलर की मांग है कि बृजभूषण संघ या उनके करीबी इस चुनाव में शामिल ना हों, महिला खिलाडियों को को उनकी जरूरत के हिसाब से सुरक्षा मिले, जिन खिलाडियों, अखाड़ों या कोचों के खिलाफ केस है उन्हें वापस लेने की भी मांग की गई है. 

गौरतलब है कि पहलवानों ने बृजभूषण सिंह पर एक हजार लड़कियों के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. लेकिन अबतक ना तो वो एक हजार लड़कियों का पता चला है और ना ही आरोपों से जुड़े अधिक सबूत मिले हैं. इसी लिए उनकी गिरफ़्तारी नहीं हो रही है. हालांकि सरकार ने कहा है कि 15 जून को रिपोर्ट आने के बाद ही बृजभूषण सिंह की गिरफ़्तारी पर सोचा जाएगा। 



Tags:    

Similar News