Vodafone-Idea Latest Update 2022: 25.5 करोड़ यूजर्स के लिए बुरी खबर, किसी भी वक़्त बंद हो सकता है वोडाफोन-आइडिया का नेटवर्क, रद्दी हो जाएगी सिम

Vodafone-Idea Latest News: वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के 25.5 करोड़ ग्राहकों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

Update: 2022-09-28 14:43 GMT

Vodafone-Idea Latest Update 2022

Vodafone-Idea News In Hindi:  देश की बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के 25.5 करोड़ ग्राहकों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बताते चले की नवंबर से कंपनी का नेटवर्क बंद हो सकता है. वोडाफोन आइडिया पर इंडस टावर्स (Indus Towers) का करीब 7,000 करोड़ रुपये का बकाया है. बताते चले की अगर कंपनी ने भुगतान नहीं किया तो नवंबर से यानी वोडाफोन आइडिया के कस्टमरों के लिए नेटवर्क बंद हो जाएगा. 

वोडाफोन आइडिया कंपनी को इंडस टावर्स का तक़रीबन 7 हज़ार करोड़ रुपये का बक़ाया देना है. काफी लंबे समय से दोनों ही कंपनियां भुगतान को चुकाने में टाल-मटोल कर रही हैं. जिसके बाद इंडस टावर्स ने वोडाफोन आइडिया को चेतावनी दी है. बताते चले की देश के ज़्यादाकर लोग वोडाफोन-आइडिया के नेटवर्क से जुड़े हुए हैं, लेकिन अब इन दोनों कंपनियों पर मुसीबत के बादल गहराते नज़र जा रहे हैं.

वोडाफोन-आइडिया पर कंपनी का 7 हज़ार करोड़ का बक़ाया है. कंपनी ने सख़्त लहजे में वोडाफोन-आइडिया से यह कह दिया है कि दोनों कंपनियों को किसी भी हालत में जल्द से जल्द इसका भुगतान अदा करना होगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो नंवबर से कंपनी उनके टावर का इस्तेमाल नहीं कर पाएगी.

बताते चले की रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) के बाद वोडाफोन आइडिया देश की तीसरी बड़ी टेलिकॉम कंपनी है. लेकिन कंपनी की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है और उस पर भारी कर्ज चढ़ा हुआ है. 

एयरटेल और रिलायंस जियो दिवाली पर 5जी सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में हैं लेकिन वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) ने अब तक ऐसी कोई घोषणा नहीं की है। इसकी वजह यह है कि कंपनी को 5जी इक्विपमेंट सप्लाई करने वाली कंपनियों और टावर कंपनियों के साथ डील फाइनल करने में दिक्कत हो रही है। 



Tags:    

Similar News