मुंबई में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या: दो गिरफ्तार, लॉरेंस गैंग पर शक; सलमान के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुलिस ने 2 शूटर्स को गिरफ्तार किया है। गैंगस्टर लॉरेंस गैंग के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। पोस्टमॉर्टम के बाद रात 8:30 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Update: 2024-10-13 04:28 GMT

मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुलिस ने 2 शूटर्स को गिरफ्तार किया है। गैंगस्टर लॉरेंस गैंग के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। पोस्टमॉर्टम के बाद रात 8:30 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा। वारदात के बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मुंबई के कूपर अस्पताल में एनसीपी (अजित पवार गुट) नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के शव का पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जारी की है। 5 डॉक्टरों की टीम सुबह 7:30 बजे से इस प्रक्रिया को पूरा कर रही है, जिसमें पूरी वीडियोग्राफी भी की जा रही है। शनिवार रात को मुंबई के बांद्रा स्थित खेर नगर इलाके में बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे, विधायक जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोली मार दी गई थी। इस हत्या से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

मुंबई पुलिस ने तीन शूटर्स में से दो को गिरफ्तार कर लिया है। इन शूटर्स ने पिछले दो महीने से बाबा सिद्दीकी के घर और उनके बेटे के ऑफिस की रेकी की थी। वारदात के दिन तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा में सवार होकर शूटिंग स्थल पर पहुंचे और उन्होंने बाबा सिद्दीकी पर हमला कर दिया। पुलिस की शुरुआती जांच में गैंगस्टर लॉरेंस गैंग का नाम सामने आ रहा है, जिससे इस मामले में सनसनीखेज मोड़ आ गया है।

घटना के बाद सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, क्योंकि इसी गैंग ने पहले भी सलमान के घर के बाहर फायरिंग की थी। शूटरों ने 6 राउंड फायरिंग की, जिसमें तीन गोलियां बाबा सिद्दीकी को लगीं। इनमें से दो गोलियां उनके पेट में और एक उनके सीने पर लगी। उनके साथ मौजूद एक व्यक्ति को भी पैर में गोली लगी। बाबा को तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना स्थल पर कोई सीसीटीवी कैमरे नहीं थे और स्ट्रीट लाइटें भी बंद थीं, जिसका फायदा हमलावरों ने उठाया। हमलावरों ने एडवांस्ड 9.9mm की पिस्टल से हमला किया था, जो बाबा सिद्दीकी की बुलेटप्रूफ कार के शीशे को भेद गई। 15 दिन पहले बाबा को जान से मारने की धमकी दी गई थी, जिसके चलते उन्हें Y लेवल की सुरक्षा दी गई थी, लेकिन घटना के वक्त उनके साथ कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था।

मुंबई क्राइम ब्रांच इस हत्याकांड की गहराई से जांच कर रही है। एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक इस मामले की जांच का नेतृत्व कर रहे हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनमें से एक हरियाणा का करनैल सिंह और दूसरा उत्तर प्रदेश का धर्मराज कश्यप है। तीसरा आरोपी फिलहाल फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

Tags:    

Similar News