Rubber Bulb Syringe: रबर बल्ब सिरिंज क्या है? इसका उपयोग क्यों और कैसे होता है...

Rubber Bulb Syringe का उपयोग सर्दी से पीड़ित बच्चे के लिए की जाती है.

Update: 2024-08-08 14:51 GMT

Rubber Bulb Syringe: Rubber Bulb Syringe का उपयोग सर्दी से पीड़ित बच्चे के लिए की जाती है. नन्हे-मुन्नों की सर्दी से राहत Rubber Bulb Syringe के द्वारा मिल सकती है. रबर बल्ब सिरिंज (Rubber Bulb Syringe In Hindi) से आप अपने बच्चो की सर्दी और जुकाम से तेजी से राहत पा सकते है.

Rubber Bulb Syringe Kya Hai, Rubber Bulb Syringe Ka Upyog, Rubber Bulb Syringe Ka Istemal Kaise Karte Hai, Rubber Bulb Syringe Hindi 

जैसा की आप लोग जानते है की आप बड़े है तो आप अपनी नाक को अच्छे से साफ कर सकते है. शिशुओं और बच्चों को सांस लेना, खाना और सोने में घुटन महसूस होती थी. लेकिन इसके बाद अब बच्चे को अच्छा सा महसूस होता है.

कई नए माता-पिता को अस्पताल से अपने नवजात शिशु की आपूर्ति में रबर बल्ब सिरिंज (Rubber Bulb Syringe) मिलती है, यह आम तौर पर बहुत अच्छी तरह से काम करती है। अन्य माता-पिता नेज़ल एस्पिरेटर का उपयोग करना पसंद करते हैं, जो भरी हुई छोटी नाक से बलगम निकालने में और भी अधिक कुशल हो सकता है।

किसी भी कठोर या सूखे बूगर को हटाने के लिए बच्चे की नाक में थोड़ा सा नेज़ल सेलाइन डालना शुरू करें। आईड्रॉपर से प्रत्येक नथुने में सेलाइन की दो या तीन बूंदें डालें (या यदि आप सेलाइन स्प्रे का उपयोग कर रहे हैं तो एक या दो बार टपकाएं) और अपने बच्चे के सिर को लगभग दस सेकंड तक स्थिर रखने का प्रयास करें।

Tags:    

Similar News