सतना: नाश्ता करने के बाद नवोदय विद्यालय के 15 बच्चों की बिगड़ी तबियत, भर्ती

इलाज के लिए अस्पताल लाए गए बच्चों को यहां की अव्यवस्था का शिकार होना पड़ा।

Update: 2022-04-20 10:43 GMT

सतना: जिले के रहिकवारा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में अध्ययनरत 15 विद्यार्थियों की तबियत बुधवार की सुबह नाश्ता करने के बाद अचानक से बिगड़ने लगी। बताते हैं कि बच्चों के तबियत बिगड़ने का पता जैसे ही प्रबंधन को चला वह उन्हें लेकर नागौद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे।

नाश्ते में खाया था पोहा

बताया गया है कि सुबह विद्यालय के बच्चों को नाश्ते में पोहा दिया गया था। नाश्ता करने के बाद विद्यार्थी असेंबली चले गए। असेंबली पहुंचते ही चार बच्चों की तबियत अचानक से बिगड़ने लगी। इसके पहले की अन्य लोग चार बच्चों को संभाल पाते अन्य बच्चों की भी तबियत एक के बाद एक बिगड़ने लगी। अचानक तबियत बिगड़ने की घटना से स्कूल प्रबंधन सकते में आ गया। प्रबंधन द्वारा आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल भेजवाने की व्यवस्था की गई।

इनकी बिगड़ी तबियत

तबियत बिगड़ने के बाद विद्यालय से जिन बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है उसमें हितिका बागरी, शुचिता सिंह, दीपाक्षी, सृष्टि सिंह, दीपिका सिंह, श्वेता रावत, नैंसी कोरी, दिव्या बागरी, यशिका नामदेव और करीना अहिरवार शामिल है। बताया गया है कि अस्पताल में भर्ती करीना जहां 11वीं की छात्रा है वहीं अन्य बच्चे कक्षा 6 से 8 क्लास के बताए गए हैं। बच्चों के बीमार होने का कारण फूड प्वाइजनिंग है या फिर हीट स्ट्रोक इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

बाहर से मंगानी पड़ी दवाई

ईलाज के लिए अस्पताल लाए गए बच्चों को यहां की अव्यवस्था का शिकार होना पड़ा। बताते हैं कि अस्पताल पहुंचे बच्चों को जब ड्रिप लगाने की जरूरत पड़ी तो पता चला कि अस्पताल में नार्मल सलाइन ही नहीं है। जिसके बाद बाजार से उसे मंगाना पड़ा।

Tags:    

Similar News