रीवा के 16 स्टोन क्रेशरों पर करोड़ो का जुर्माना, जाने Latest Update

पांच महीने पहले एनजीटी ने 16 स्टोन क्रेशरों पर बड़ी कार्रवाई की थी। लाने वाले इन सभी स्टोन क्रेशरों पर करोड़ों रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

Update: 2024-02-13 08:31 GMT

रीवा। पांच महीने पहले एनजीटी ने 16 स्टोन क्रेशरों पर बड़ी कार्रवाई की थी। लाने वाले इन सभी स्टोन क्रेशरों पर करोड़ों रुपए का जुर्माना लगाया गया था। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को एक महीने में सबसे जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए गए थे। राशि वसूलकर जमा करने के निर्देश दिए थे। पांच महीने बीत गए लेकिन एक रुपया भी नहीं वसूला गया। नोटिस सहित राजस्व, खनिज और जिला प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों की मौजूदगी में करीब 44 स्टोन क्रेशर सीज किए गए थे।

एनजीटी के निर्देश पर प्रदूषण विभाग के पत्र पर विद्युत विभाग ने कार्रवाई की। 22 स्टोन क्रेशर की बिजली काट दी गई थी। इन प्रदूषण फैलाने वाले केशर प्लांट के खिलाफ एनजीटी ने जुर्माना की कार्रवाई भी की थी। 16 स्टोन क्रेशर संचालकों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया गया था।

अधिवक्ता बीके माला का कहना है कि 16 स्टोन क्रेशर संचालकों के खिलाफ लगाया गया जुर्माना प्रदूषण नियंत्रण "बोर्ड रीवा को वसूली करके राशि एनजीटी के पास जमा करनी है। केशर संचालक राशि जमा नहीं कर रहे और न ही उनकी वसूली में कोई रुचि ले रहा है। जुर्माना राशि जमा नहीं करने वालों के खिलाफ न्यायिक कार्रवाई होनी चाहिए। यह सब कुछ भी न करके एनजीटी के आदेश की अवहेलना की जा रही है।

Tags:    

Similar News